Connect with us

उत्तराखण्ड

मदरसा फा़तिमा ज़हरा में रिदा पोशी ( डिग्री वितरण कार्यक्रम) संपन्न,,

हल्द्वानी। गौजाजाली उत्तर, वार्ड नंबर 59 में मदरसा जामिया सय्यदा फा़तिमा ज़हरा में पढ़ने वाली लड़कियों की रिदा पोशी ( डिग्री वितरण) का कार्यक्रम संपन्न हुआ जिसमें आलिमा, फा़जिला अरबी कोर्स पूरा करने वाली छात्राओं को डिग्री व सनद देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम का आगा़ज़ कुरान शरीफ़ की आयतों से अनम सैफी ने किया । मदरसे की प्रधानाचार्य आलिमा उज़मा अज़हरी ने सदारत की जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया। मदरसे की टीचर्स आलिमा निकहत, अलिमा शादमा, अलिमा हिना, अंग्रेजी टीचर शबाना खान व कंप्यूटर टीचर्स आलिया उपस्थित रही।
कार्यक्रम में मदरसे के प्रबंधक मुफ़ती नईम अज़हरी तथा खालिद हसन ने रिदा पोशी (डिग्री वितरण) कार्यक्रम को सफल बनाने में पूरा सहयोग दिया।
प्रधानाचार्य आलिम उज़मा अज़हरी व बरेली से आई आलिमा- फ़ाज़िला फि़रदौस ने लड़कियों को पढ़ाए जाने पर जो़र दिया। उर्दू ,अरबी, फारसी के साथ हिंदी, अंग्रेजी,विज्ञान विषयों पर महिलाओं व छात्राओं का ध्यान आकर्षित किया और इस पर पूरी मेहनत से पढ़े जाने व डिग्री हासिल किए जाने पर ज़ोर दिया।
डिग्री प्राप्त करने वाली छात्राओं में रामपुर से सबीहा फा़तिमा,राबिया नाज़ हल्द्वानी की आयशा नूरी,लालकुआं की नेहा ख़ान, बहेड़ी की कनीज़ फ़ातिमा को प्रमाण पत्र व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर कुरान- हदीस पर
तक़रीर की गई सलातो-सलाम व देश में खुशहाली व धार्मिक सदभाव एकता व अखंडता बनाए रखने का संकल्प लिया गया।
यह मदरसा लड़कियों की तालीम का हल्द्वानी उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश कि छात्राओं का बड़ा मरकज बन गया है।
मदरसे के प्रबंधक मुफ्ती नईम अज़हरी ने बताया है कि आने वाले समय में छात्राओं का उत्तराखंड राज्य में सबसे बड़ा मदरसा होगा। उन्होंने छात्राओं का आवाहन किया है कि वह उर्दू, अरबी,फारसी शिक्षा प्राप्त करें और उत्तराखंड का नाम देश में रोशन करें।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page