Connect with us

उत्तराखण्ड

सड़क सुरक्षा सप्ताह के द्वितीय दिवस में नैनीताल पुलिस के यातायात व थानों की पुलिस टीमों द्वारा नैनीताल, रामनगर, हल्द्वानी, कालाढुंगी, काठगोदाम में यातायात जागरूकता रैली एवं कार्यक्रमों का किया आयोजन।

सड़क सुरक्षा सप्ताह के द्वितीय दिवस में नैनीताल पुलिस के यातायात व थानों की पुलिस टीमों द्वारा नैनीताल, रामनगर, हल्द्वानी, कालाढुंगी, काठगोदाम में यातायात जागरूकता रैली एवं कार्यक्रमों का किया आयोजन।

जनपद नैनीताल में श्री पंकज भटट, एस0एस0पी0 नैनीताल के निर्देशानुसार 33 वॉ सड़क सुरक्षा सप्ताह के द्वितीय दिवस के कायक्रमों में नैनाताल पुलिस के यातायात प्रभारी नैनीताल, हल्द्वानी, रामनगर, प्रभारी निरीक्षक रामनगर, हल्द्वानी, थानाध्यक्ष कालाढुंगी एव थानाध्यक्ष काठगोदाम की पुलिस टीमों द्वारा क्षेत्रीय जनता को यातायात जागरूकता हेतु विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। नगर नैनीताल में टैक्सी यूनियन संचलकों को श्री शुभभ कुमार टी0एस0आई0 नैनीताल द्वारा यातायात नियमों का पालन करने तथा यातायात व्यवस्था को संचलित करने में सहयोग करने की अपेक्षा की गयी। कई टैक्सी चालकों के द्वारा माल रोड़ के दोनों ओर अपनी गाड़ी खड़ी की जाती है और सवारी भारी जाती है जिससे यातायात व्यवस्था बाधित होती है सभी से अपेक्षा की गयी है कि अनावश्यक वाहनों को इस प्रकार खडा न करें टैक्सी स्टैण्ड में यात्रियों को अपनी वाहन में बैठाया जाय। नैनीताल की स्थानीय जनता एवं पर्यटकों को सड़क सुरक्षा के नियमो से अवगत कराया गया तथा यातायात नियमों का पालन करने हेतु जागरूक किया गया साथ ही सभी को पम्पलेट बांटें एवं वाहनों में चस्पा किये गये। रामनगर क्षेत्र में श्री आदेश कुुुमार प्रभारी निरीक्षक यातायात द्वारा वाहन में एलसीडी टीवी में यातायात जागरूकता वीडियो चलाकर स्थानीय जनता को जागरूक किया गया। सभी को पम्पलेट बांटें एवं वाहनों में चस्पा किये गये। श्री अरूण कुमार सैनी प्रभारी निरीक्षक रामनगर,श्री आदेश कुुुमार प्रभारी निरीक्षक यातायात द्वारा थाना रामनगर की टीम के साथ परिवहन विभाग रामनगर, स्थानीय एनजीओ को सम्मलित कर आर0टी0ओ0 रोड रामनगर से लखनपुर होते हुये रामनगर तक यातायात जागरूकता रैली निकाली गयी जिस के माध्यम से स्थानीय जनता को यातयात के नियमों का पालन करने हेतु कहा गया सभी को सड़क दुघर्टनओं पर अकुंश लगाने के लिए यातायात नियमों में कथित सुरक्षा मापदण्डों को अपनायें जाने की अपील भी की गयी। रामनगर स्थित लखनपुर क्षेत्र में श्री संदीप वर्मा आर0टी0ओ0 रामनगर तथा स्थानीय एन0जी0ओ0 के साथ प्रभारी निरीक्षक रामनगर तथा प्रभारी निरीक्षक यातायात रामनगर द्वारा यातायात के नियमों के सम्बन्ध में जिला विधिक कमेटी की बैठक आयोजित की गयी जिसमें सड़क सुरक्षा सप्ताह हेतु निर्धारित कार्य योजना के बारे में भी विस्तृत चर्चा की गयीं। श्री राकेश महरा प्रभारी निरीक्षक यातायात हल्द्वानी द्वारा हल्द्वानी शहर की जनता को गो क्लीन गो ग्रीन प्रचार वाहन के माध्यम से यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया सभी को सड़क सुरक्षा नियमों से सम्बन्धित पम्पलेट व स्टीकर बांटे गये।
8- श्री नन्दन सिंह रावत थानाध्यक्ष कालाढुंगी के द्वारा अपनी थाना टीम के माध्यम से थाना क्षेत्र में सड़क दुघर्टनाओं पर अकुश लगाये जाने हेतु सड़क के किनारों में रिफ्लेक्टर लगाये गये तथा क्षेत्र में सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक किया गया।
9- श्री प्रमोद पाठक थानाध्यक्ष काठगोदाम द्वारा थाना क्षेत्र में आवास विकास स्थित एमआईटी में जिला विधिक प्राधिकरण की कमेठी की बैठक में सम्मलित होकर जनता को सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति जागरूक किया।,

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page