Connect with us

उत्तराखण्ड

पुलिस कार्मिक एवं परिजन भाग-दौड़ एवं तनाव पूर्ण जीवन शैली से रहेगें दूर*,,

SSP NAINITAL की पहल शिविर के सभी प्रतिभागियों ने तनाव रहित मन, शांति, ऊर्जा में

पंकज भट्ट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल की पहल  पर जनपद नैनीताल के पुलिस अधि0/कर्मचारीगणों एवं उनके परिवार हेतु  तनाव मुक्त जीवन एवं स्वस्थ शरीर हेतु ब्रेथ & मैडिटेशन का दिनॉक- 17.04.2023 से 03 दिवसीय शिविर  वर्कशॉप का आयोजन कोतवाली हल्द्वानी के मिटिंग हॉल में किया गया।
वर्तमान में भाग-दौड़ भरी जिंदगी मे हर व्यक्ति चाहे वो नौकरीपेशा हो या व्यवसायी, ख़ुशी और शांति की तलाश में है। समाज में तनाव, एंग्जायटी, डिप्रेशन की समस्या आम हो गयी है।

मन का प्रबंधन कैसे करें – ये आज के दौर का सबसे महत्वपूर्ण सवाल है और चुनौती भी।
कहते हैं – जैसा रहे मन – वैसा चले जीवन।
जैसी मन की स्थिति – वैसी जीवन की गुणवत्ता

आर्ट ऑफ़ लिविंग के अनुभवी प्रशिक्षक  भूषण तिवारी द्वारा 03 दिवसीय ब्रेथ, मैडिटेशन शिविर में योग, प्राणायाम और तनाव मुक्ति के लिए साँसों पर आधारित प्रभावशाली तकनीक एवं सुदर्शन क्रिया सिखाई गयी। शिविर में पुलिस अधि0/कर्मचारी एवं पुलिस परिवार ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।
शिविर के सभी प्रतिभागियों ने तनाव रहित मन, शांति, ऊर्जा। बढ़ोत्तरी, नकारात्मक विचारों से मुक्ति का अनुभव किया।
 शिविर मे प्रतिभाग कर रहे मुखानी थानाध्यक्ष श्री रमेश सिंह बोहरा ने बताया  कि मैं इस शिविर में दिन भर की भाग दौड़ से कुछ समय निकाल कर  ब्रेथ एवं मैडिटेशन से तनाव दूर कर लाभान्वित हुआ हॅू और शिविर में सीखी तकनीक और ज्ञान से विपरीत परिस्थितियों एवं चुनौतियों को  शांत मन से हैंडल करने में और अधिक मदद मिलेगी।
 अपना अनुभव शेयर करते हुए प्रतिभागियों ने इस शिविर को सभी पुलिसकर्मियों के लिए बेहद उपयोगी बताया और  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  का आभार व्यक्त किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल   द्वारा जल्द ही नैनीताल सर्किल के पुलिस अधि0/कर्म0 एवं उनके परिजनों हेतु यह लाभकारी शिविर का आयोजन किया जायेगा।*
  शिविर में आर्ट ऑफ़ लिविंग के वालंटियर्स श्री नारायण पलड़िया और मीनाक्षी उपस्थित रहे।
Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page