Connect with us

उत्तराखण्ड

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने महानवमी के अवसर पर राजभवन में पूरे विधि-विधान से देवी स्वरूपा कन्याओं का किया पूजन,,

देहरादून,,राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने शुक्रवार को राजभवन में सपरिवार शारदीय नवरात्रि की महानवमी के अवसर पर राजभवन में पूरे विधि-विधान से देवी स्वरूपा कन्याओं का पूजन किया। राज्यपाल ने सभी प्रदेशवासियों के लिए सुख, समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य की कामना की, और इस पर्व के माध्यम से समाज में नारी शक्ति के सम्मान को और मजबूत करने का आह्वान किया।
राज्यपाल ने इस अवसर पर कहा, “नवरात्रि का यह पर्व हमारे समाज की परंपराओं और मूल्यों का प्रतीक है। देवी स्वरूपा कन्याओं का पूजन हमें याद दिलाता है कि नारी शक्ति का सम्मान हमारी संस्कृति का अभिन्न हिस्सा है।”
उन्होंने कहा की आज का दिन हमारी बेटियों के लिए और भी खास है क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस और नवमी दोनों एक ही दिन मनाए जा रहे हैं। बेटियां सुरक्षित हैं तो हमारा कल सुरक्षित है। इस शुभ अवसर पर हम नारी शक्ति का सम्मान करते हुए बेटियों के अधिकार, शिक्षा व उनकी सुरक्षा के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन करने का संकल्प लें।
Lt Gen Gurmit Singh


More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page