Connect with us

उत्तराखण्ड

स्वर्गीय वेद प्रकाश गुप्ता मैमोरियल टेनिस,चैस, बैडमिंटन चैम्पियनशिप 2024 का आज समापन,,

तीन दिवसीय स्वर्गीय वेद प्रकाश गुप्ता मैमोरियल टेनिस,चैस व बैडमिंटन चैम्पियनशिप 2024 के अन्तर्गत कुमांऊ स्तरीय इंटर स्कूल टेनिस के अंडर-14 आयुवर्ग के सेमीफाइनल में अक्षय बंसल (जो वर्तमान में हिमालयन स्पोर्टस विलेज, रूद्रपुर में राजेश कुमार, टेनिस कोच से प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं) ने युवराज खंडेलवाल को 6-3 व सत्यम सती, गुरुनानक पब्लिक स्कूल, रामनगर ने हल्द्वानी के गौरांश कांडपाल,आरडेन प्रोग्रेसिव पब्लिक स्कूल,लामाचौड़ को 6_1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया जबकि अंडर -18 आयुवर्ग के सेमीफाइनल मैच में मानस तिवारी, सैंट जोसेफ स्कूल रामनगर ने अभय सिंह, बीएलएम एकेडेमी,हल्द्वानी को 6-0 व प्रखर तिवारी, सैंट जोसेफ स्कूल, रामनगर ने इशान वर्मा,बिड़ला पब्लिक स्कूल, हल्द्वानी को 6-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।
28 व 29 मई, तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता के टेनिस स्पोर्टस में आज फाइनल मुकाबले खेले गए। अंडर-14 आयुवर्ग के फाइनल में सत्यम सती, रामनगर ने अक्षय बंसल,रूद्रपुर को 6-1 व अंडर-18 आयुवर्ग के फाइनल मैच में मानस तिवारी ने प्रखर तिवारी को 6-1 से हराकर खिताब अपने नाम किया। डबल्स सेमीफाइनल मुकाबले में मानस तिवारी व जितेश तिवारी की जोड़ी ने अक्षय व गौरांश की जोड़ी को 6-0 से जबकि प्रखर तिवारी व सत्यम सती की जोड़ी ने कांटे के मैच में आयूश बोरा व तन्मय जोशी को 7-5 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मानस तिवारी, जितेश तिवारी व प्रखर तिवारी, सत्यम सती के मध्य खेला गया जिसमे मानस तिवारी व जितेश तिवारी की टीम ने प्रखर तिवारी, सत्यम सती की जोड़ी को 6-1 हरा कर डबल्स खिताब पर कब्जा किया। इस तरह 6 ट्राफियों में से 5 रामनगर के खिलाडियों द्वारा जीती गयी जबकि 1 ट्राफी पर रूद्रपुर के खिलाड़ी ने कब्जा किया। वर्तमान में रामनगर के टेनिस खिलाड़ियों के खेल स्तर में गजब का सुधार देखने को मिला है, ञातव्य हो कि रामनगर के तीन जूनियर खिलाड़ी एक ही तिवारी परिवार से हैं।
हविश शर्मा रूद्रपुर को यंगेस्ट प्लेयर्स, सत्यम सती, रामनगर को उदयमान खिलाड़ी व आयूश बोरा व तन्मय जोशी को फेयर प्ले एवार्ड से नवाजा।
प्रतियोगिता का उद्घाटन प्रधानाचार्या महोदया श्रीमती गायत्री कंवर द्वारा किया गया, समापन समारोह के मुख्य अथिति वाइस प्रेसिडैंट यूटीए, देहरादून व कुमांऊ श्रेत्र के जाने माने आईटीएफ खिलाड़ी श्री सुमित गोयल रहे जबकि विशिष्ट अथिति जिला टेनिस एशोसियेशन, नैनीताल के सचिव हेम कुमार पांडेय थे। पुरस्कार वितरण मुख्य अथिति सुमित गोयल के कर कमलों से किया गया।टूर्नामेंट में निर्णायक की भूमिका तनुज सनवाल व देवेन्द्र सिंह बिष्ट द्वारा निभाई गई जबकि चीफ रैफरी रजत सती रहे। टेनिस खेल प्रतियोगिता के दौरान जिला टेनिस एशोसियेशन, नैनीताल के अधिकांश पदाधिकारी, अध्यक्ष डाक्टर समीर वर्मा, सचिव हेम कुमार पांडेय, सीएफओ रजत कुमार सती, एक्जीक्यूटिव मैंबर हिमांशु कुमार, मैंबर देवेन्द्र सिंह बिष्ट, राघव वर्मा मौके पर उपस्थित रहे। जिलाध्यक्ष डाक्टर समीर वर्मा ने बताया की इस तरह के विद्यालय स्तर के आयोजन से निश्चित ही स्थानीय श्रेत्र में टेनिस खेल के विकास में मदद मिलेगी। मुख्य अथिति ने समस्त प्रतिभागियों को टेनिस खेल की विस्तृत जानकारी सोंपी तथा साथ-साथ और बेहतर प्रदर्शन करने हेतु प्रेरित किया। पुरस्कार वितरण समारोह के पश्चात आयोजक बीएलएम एकेडेमी की प्रधानाचार्या महेदया गायत्री कंवर ने खैलों के समाप्ति की घोषणा की। विभिन्न स्थानों से आए खिलाड़यों, प्रशिक्षकों व दर्शकों द्वारा इस बेहद सफल आयोजन पर प्रबंधक साकेत अग्रवाल जी, बीएलएम एकेडेमी की प्रधानाचार्या महोदया गायत्री कंवर, हर्ष गोयल, ऑर्गनाइजिंग सेक्रेट्री बीएलएम एकेडेमी, गोरापडाव,हल्द्वानी व सहयोगी टीम की भूरि-भूरि प्रशंसा की गई। अन्त में हर्ष गोयल आरगेनाइसिंग सेक्रेट्री ने समस्त अथितियों व प्रतिभागियों का आभार व्यक्त करते हुए भविष्य में इसे और भव्य स्तर पर करवाए जाने संबन्धित जानकारी दी।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page