Connect with us

उत्तराखण्ड

भारत विकास परिषद ने मनाया अधिष्ठापन समारोह, शिक्षकों को किया सम्मानित

भारत विकास परिषद ने मनाया अधिष्ठापन समारोह, शिक्षकों को किया सम्मानित
विकास परिषद उत्तराखंड प्रांत पश्चिम के प्रांतीय अधिष्ठापन समारोह में पधारे जूना पीठाधीश्वर स्वामी अवधेशानन्द गिरि ने कहा भारत का युग आरंभ हो चुका है पूरे संसार में भारत के वैज्ञानिक, टेक्नोक्रेट योगी ,इंजीनियर, राज कर रहे हैं भारत विकास परिषद संपर्क, सहयोग संस्कार सेवा और समर्पण के सूत्रों से भारत का विकास कर रहा है .
मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि भारत के समग्र विकास, विशेषत: संस्कार पूर्ण विकास मे परिषद की भूमिका अग्रणी है.
मुख्य वक्ता के रूप में सुनील खेड़ा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भारत विकास परिषद ने नए कार्यकारिणी के सदस्यों को शपथ दिलाई.अति विशिष्ट अतिथि के रूप में अनुराग दुबलीश ने कहा भारत विकास परिषद के 72,000 सदस्य पूरे देश में काम कर रहे हैं भारत की संस्कृति ,संस्कार को जन जन तक पहुंचाने में भारत विकास परिषद की अहम भूमिका है.
उत्तराखंड प्रांत पश्चिम के प्रांतीय अध्यक्ष बृजप्रकाश गुप्ता ने बताया कि यह गौरव की बात है कि विश्व विख्यात स्वामी अवधेशानंद गिरी का सानिध्य एवं मार्गदर्शन संस्था के सदस्यों को शिक्षक दिवस पर मिला.उन्होंने कहा कि प्रांत की 22 शाखाओं से सदस्य पधारे थे.जोगेन्द्र कुमार मोंगा , प्रांतीय महासचिव ने धन्यवाद ज्ञापन कियाकार्यक्रम में पूरे प्रांत से आए भारत विकास परिषद के सदस्यों ने भागीदारी की थी
नवगठित कार्यकारणी को रानीपुर के विधायक आदेश चौहान ने शुभकामनाएं दी. गौ सेवा प्रकल्प प्रमुख डॉ माधवी गोस्वामी ने विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को गोमूत्र अर्क भेंट किया. रश्मि मोंगा द्वारा प्रान्त के 50 से अधिक कवियो की कविताओं का काव्य संकलन काव्यांजलि का विमोचन भी मुख्य अतिथि द्वारा किया गया। प्रान्त में चार विकास रत्न व तीन विकास मित्र भी बने।
कार्यक्रम में डॉ संगीता सिंह प्रोफेसर सतेंद्र मित्तल, रश्मि मोंगा मनीषा सिंगर चंद्रगुप्त, विक्रम नरेश गोयल, आदि दायित्वधारी उपस्थिति रहे।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page