Connect with us

उत्तराखण्ड

पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री व नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद अजय भट्ट ने गौला पुल और अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के पास हो रहे भू कटाव का किया निरीक्षण,

हलद्वानी,,पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री व नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद अजय भट्ट ने गौला पुल और अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के पास हो रहे भू कटाव का निरीक्षण किया। और नैनीताल और उधम सिंह नगर में भारी बरसात से हुए जल भराव की जानकारी लेते हुए दोनों जिलों के जिलाधिकारी से प्रभावित लोगों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए।

अजय भट्ट ने बताया कि पिछले 48 घंटे से हो रही मूसलाधार बरसात की वजह से नदियों के जलस्तर बढ़ने से तराई के क्षेत्र में जल भरा हुआ है उन्होंने बताया कि खटीमा और उसके आसपास के इलाकों में जल भराव को लेकर वह लगातार अधिकारियों से संपर्क में हैं। इसी प्रकार नैनीताल जिले में भी कई स्थानों पर नुकसान और जल भराव की स्थिति हुई है। उनके द्वारा दोनों जिले के जिला अधिकारियों से लगातार संपर्क कर मॉनिटरिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी से भी उनकी दूरभाष पर वार्ता हुई है जल भराव और बरसात से होने वाले नुकसान के अलावा तत्काल लोगों को निकालने के लिए एसडीआरएफ एनडीआरएफ तैयार की गई है। जल भराव वाले तराई के इलाकों में प्रभावित परिवारों के लिए खाद्य रसद सामग्री की व्यवस्था भी की जा रही है। श्री भट्ट ने कहा कि इस स्थिति में तत्काल मदद के लिए टीम जुट गई है। साथ ही सरकारी मशीनरी नुकसान का आकलन भी कर रही है। ताकि सही समय पर मुआवजा दिया जा सके। श्री भट्ट ने लोगों से अपील की है कि इस भारी बारिश में सतर्क एवं सुरक्षित रहें। और प्रशासन भी निरंतर हालात पर नजर बनाकर मौका मुआयना और राहत बचाव कार्य में जुटा है।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page