Connect with us

उत्तराखण्ड

रिवरेन पब्लिक स्कूल ने सफलता पूवर्क कराई NDA की परीक्षा


देहरादून हमारे गढ़वाल एडिटर अजय सिंह ने प्रबन्धक मयंक शर्मा से की एक विशेष बातचीत,,,

NDA एक अहम exam है एंड उसको लेके किस तरह की तैयारियां आपने कर रखी है ,, ,

स्कूल प्रबंधन मयंक शर्मा ने बताया कि जो भी तैयारियां होती हैं उसमे प्री एग्ज़ैम डे में सिटिंग प्लान की होती है । जिस पर हम लोगों को प्रेपेर स्लिप्स लगाने होते हैं सिटींग प्लेस पर क्योंकि ये जो मानक हैं ये आयोग द्वारा ही निर्धारित हैं जो हमें मिलता है उसी के अकॉर्डिंग हम लोग उन्हें करते हैं इसके अलावा मास्टर प्लान होते हैं जो कैंडिडेट्स को अपना रूम ढूंढने में हेल्प करते हैं । सर वो मास्टर प्लान जो पूरे सेंटर का एक कामन प्लान होता है जिसमें कैंडिडेट्स को ये पता चलता है कि किस रूम में किस हॉल में फिर उसके बाद रूम वाइज प्लान्स होते हैं जो रूम्स के बाहर डिस्प्ले होते हैं तो उससे कैंडिडेट को जो है अपनी सीट पता चलती है । इसके अलावा बाकी जेनरेटर की भी व्यवस्था होती है । कैंडिडेट्स को क्योंकि अब समर्स है तो पानी की भी व्यवस्था होती है । लॉक रूम का भी अरेंजमेंट होता है जहाँ कैंडिडेट्स अपना लगेज वगैरह रख सकते हैं ।
मोबाइल अंदर बिल्कुल अलाउड नहीं हैं हमारा एक लॉक रूम हैं वहाँ पे उन्हें जो हैं किस तरह का सामान रख सकते हैं
जस्ट बिकॉज़ ऑफ़ सेफ्ली एग्ज़ैम हम मेटल डिटेक्टर से कैंडिडेट्स की एंट्री पे चेक करते है ताकि कोई भी कैंडिडेट इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर न आ पाए ।

बॉल प्वाइंट पे ही कैंडिडेट्स को अलाउड है। यु पी एस सी एग्ज़ैमनेशन में ।
इसके अलावा कैंडिडेट्स की एंट्री है वो 9:30 पर बंद हो जाएगी। लाइक एग्ज़ैम अगर 10:00 ए एम से है तो 09:30 ए एम पे लास्ट एंट्री है कैंडिडेट्स की ।
तो उसके बाद कोई कैंडिडेट अलाउड नहीं होता।

Exam दो शिफ्ट में है मॉर्निंग 10:00 ए एम टु 12:30 पी एम एंड 02:00 पी एम 430 पी एम
बीच में 1 घंटे का गैप है,

पिछले 8 10 सालों से यह स्कूल सफलतापूर्वक इस तरह के exams कंडक्ट करा रहा है और अबकी NDA में भी लगभग 350 से 400 युवाओं ने NDA का पेपर सफलतापूर्वक दिया,,

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page