Connect with us

उत्तराखण्ड

जिलाधिकारी वंदना नेउद्यान विभाग, सिंचाई विभाग और लघु सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ जिला योजना में प्रस्तावित विभागों की कार्ययोजना पर विस्तृत चर्चा की।,,

हल्द्वानी

जिलाधिकारी वंदना ने कैंप कार्यालय, हल्द्वानी में उद्यान विभाग, सिंचाई विभाग और लघु सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ जिला योजना में प्रस्तावित विभागों की कार्ययोजना पर विस्तृत चर्चा की।

बैठक में उपस्थित उद्यान अधिकारी को जनपद में नर्सरियों का आधुनिकीकरण करने के लिए बनाई गई पंचवर्षीय योजना की कार्य योजना और प्रत्येक वर्ष के लिए तैयार किए गए प्लान की विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

हल्द्वानी नगर में स्थित सभी सरकारी कार्यालयों में वर्षा जल संरक्षण संबंधी रिचार्ज पिट बनाए जाने हैं ।
बरसात के जल को संरक्षित करने के दृष्टिकोण से जिलाधिकारी ने बैठक में उपस्थित लघु सिंचाई विभाग के अधिकारी को डीप रिचार्ज पिट, शाफ़्ट,पुराने घराट को रिनोवेट करने की कार्य योजना तैयार करने और जिला योजना में इसको प्राथमिकता देने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि हल्द्वानी स्थित सभी सरकारी कार्यालयों की सूची बनाकर सिंचाई और लघु सिंचाई को रिचार्ज पिट के लिए कार्य आवंटित कर दिए गए हैं।
दोनो विभाग तत्काल अपना कार्य प्रारंभ करें ।

सिंचाई खंड रामनगर को रामनगर शहर के ड्रेनेज प्लान के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

सिंचाई विभाग नैनीताल को कैंची धाम के निकट अमृत सरोवर बनाने के लिए कहा। कहा अमृत सरोवर को पर्यटक की दृष्टि का विकसित किया जाए।

इस दौरान बैठक में अर्थ एवं संख्या अधिकारी नैनीताल, अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग, लघु सिंचाई विभाग और जिला उद्यान विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page