Connect with us

क्राइम

मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा दीप प्रज्वलित कर नेत्रदान पखवाड़े का शुभारंभ किया गयाl


मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के सभागार में नेत्रदान पखवाड़े का शुभारंभ मुख्य चिकित्सा अधिकारी नैनीताल द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गयाl
मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कोई भी व्यक्ति स्त्री अथवा पुरुष किसी धर्म जाति का हो नेत्रदान कर सकता है ।उन्होंने नेत्रदान की घोषणा की हो या नही। चश्मा पहनने वाला मधुमेह और उच्च रक्तचाप के मरीज के साथ-साथ दमा जैसी बीमारियों के शिकार लोग भी नेत्रदान कर सकते हैं जिन लोगों ने मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराया है वह भी नेत्रदान कर सकते हैं केवल शर्त यह है कि कॉर्निया स्वच्छ और स्वस्थ होना चाहिए।
मृत्यु होने की अवस्था में अपने प्रिय व्यक्ति की आंखें दान दीजिए नेत्रदान के लिए सुशीला तिवारी राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी नैनीताल 95572 73834 पर फोन कीजिए नेत्रदान से कार्निया की खराबी के कारण दो दृष्टिहीन इन लोगों को रोशनी मिलती है।
डॉ तरुण कुमार टम्टा,अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा उपस्थित सभी लोगों से आग्रह क्या कि वह अपनी आंखों को दान करने हेतु नेत्र बैंक से संपर्क करें और अपने साथ-साथ 10 लोगों को और मोटिवेशन करें कि वह अपनी आंखों को दान कर सकें और नेत्र दान महादान का हिस्सा बने ।
इस मौके पर जिला कार्यक्रम प्रबंधक मदन मेहरा पंकज तिवारी बच्चन सिंह कालाकोटी सरयू जोशी, मनोज बाबू, सपना कांडपाल ,दीपक कांडपाल, दीवान बिष्ट हेम जलाल, गोपाल बिष्ट अजय भट्ट, विनय, राघवेंद्र रावत, आनंद खंडूरी, आर, के रस्तोगी, आदि उपस्थित रहे।


Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in क्राइम

Trending News

Follow Facebook Page