Connect with us

उत्तराखण्ड

रुद्रपुर में बेहतरीन लोकेशन पर लॉन्च हुई ‘एलायंस मैनचेस्टर’ टाउनशिप

रुद्रपुर। उत्तराखंड के खूबसूरत शहरों में शुमार रुद्रपुर के एनएच-74 हाईवे के काशीपुर रोड पर राधास्वामी सत्संग भवन के गेट नंबर 1 के सामने बेहतरीन लोकेशन पर एलायंस ग्रुप की ‘एलायंस मैनचेस्टर’ टाउनशिप की लॉन्चिंग हो गई है। जो तीस एकड़ के विस्तृत क्षेत्र में फैली है। जिसमे प्लाट, विला और कॉमर्शियल क्षेत्र भी है।
बता दे कि पिछले पच्चीस वर्षो से रुद्रपुर के सबसे भरोसेमंद डेवलपर एलायंस ग्रुप ने अपनी किंग्स्टन एस्टेट, सिटी वन के बाद ‘एलायंस मैनचेस्टर’ टाउनशिप लॉन्च की है। यह अपने आप में आधुनिक सुख सुविधाओं से परिपूर्ण और स्वच्छ वातावरण में स्थित है। जो आपको ‘शत प्रतिशत सुकून’ देगी। यह भीड़ भाड़ वाले क्षेत्र से मात्र कुछ मिनटों की दूरी पर बेहतरीन लोकेशन पर चौड़ी सड़को के साथ हरे भरे पार्को से भरपूर आपकी जीवन शैली के अनुरूप बन रही है। जो इंदिरा चौक के कुछ ही दूरी के फासले पर है।
‘एलायंस मैनचेस्टर’ टाउनशिप में पांच सौ से ज़्यादा आवासीय यूनिट्स का निर्माण किया जाएगा। जिसमें प्रथम चरण में प्लॉट उपलब्ध कराए जाएंगे, वही दूसरे चरण में विलाज़ का निर्माण किया जायेगा। इस टाउनशिप का ले आउट प्लान जिला विकास प्राधिकरण ऊधम सिंह नगर एवं रेरा द्वारा स्वीकृत है। एलायंस ग्रुप की नई टाउनशिप एलायंस मैनचेस्टर में लॉन्चिंग से पूर्व ही सीवर लाईन, रेन वॉटर ड्रेनेज और पेयजल की सुविधा के लिये अधिकांश पाईप लाईन बिछा दी गई है। जिससे भविष्य में कालोनीवासियों को कोई असुविधा न हो। सुरक्षा हेतु बाउंड्री वाल का निर्माण करा दिया गया है। कालोनी में स्वच्छ पर्यावरण के लिए लैंडस्केप व वृक्षारोपण का कार्य वर्षा ऋतु के अगले चार माह में ही पूरा कर लिए जाने की योजना है। कालोनी के अंदर भी सीसी सड़क का निर्माण किया जा रहा है। जिससे सड़कों को लंबे समय तक किसी रख रखाव की जरूरत न पड़े। कालोनी में स्कूल, नर्सिंग होम, शॉपिंग सेंटर, जिम और योगा सेंटर भी होंगे, जिससे आपको कालोनी में ही सब सुख सुविधाये मिलेंगी। इसके साथ ही ईको फ्रेंडली ड्रेनेज सिस्टम अर्थात पानी को पुनः उपयोग में लाने हेतु प्लांट लगाया जा रहा है। जिससे पानी को संरक्षित किया जा सके। ‘जल ही जीवन है’ के मंत्र को एलायंस मैनचेस्टर के प्रमोटरों ने धरातल पर लाने की सार्थक योजना बनाई है। सुरक्षा हेतु गार्डो के साथ ही सीसीटीवी के माध्यम से पूरी कालोनी की सुरक्षा व्यवस्था की योजना बनाई गई है साथ ही बाउंड्री वाल का निर्माण कार्य भी कराया गया है।
वृहद दृष्टिकोण और नये विजन के साथ ‘एलायंस मैनचेस्टर’ अर्बन डेवलपमेंट को नई ऊंचाईया देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page