Connect with us

उत्तराखण्ड

1 जुलाई को श्रीनगर गढ़वाल में होगा आइसा का छठा राज्य सम्मेलन,,

हल्द्वानी

  • 1 जुलाई को श्रीनगर गढ़वाल में होगा आइसा का छठा राज्य सम्मेलन
  • नैनीताल जिले से भी बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं शामिल होंगे : धीरज कुमार

छात्र संगठन आइसा की उत्तराखण्ड प्रदेश की विभिन्न इकाइयों ने ऑनलाइन बैठक कर राज्य सम्मेलन की तिथि को लेकर बैठक की जिसमें 1 जुलाई को श्रीनगर गढ़वाल में आइसा का छठा राज्य सम्मेलन करने को लेकर सहमति बनी। इस बैठक आइसा के राष्ट्रीय महासचिव प्रसेनजित, राज्य संयोजक अंकित उछोली, नैनीताल के जिलाध्यक्ष धीरज कुमार, रामनगर इकाई के अध्यक्ष सुमित, श्रीनगर गढ़वाल से छात्रसंघ उपाध्यक्ष रोबिन असवाल , वीरेंद्र वर्मा, समरवीर रावत , आइसा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष इंद्रेश मैखुरी, डा कैलाश पांडेय, रिखणीखाल से अमन कोटनाला, जोशीमठ से सचिन रावत, रामनगर से नीरज, हेमा, नेहा, रेखा, लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कालेज से विकास सक्सेना आदि शामिल रहे। यह जानकारी आइसा के नैनीताल जिला अध्यक्ष धीरज कुमार ने देते हुए बताया कि, नैनीताल जिले से भी बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं श्रीनगर गढ़वाल में होने जा रहे आइसा के राज्य सम्मेलन में शामिल होंगे।

ऑनलाइन मीटिंग में आइसा के राष्ट्रीय महासचिव प्रसेनजित ने कहा कि, आज देश का युवा बेरोजगारी से त्रस्त है, सरकार युवाओं के रोजगार पर लगातार हमला कर रही है, आइसा युवाओं के सवाल पर संघर्ष करेगा। आइसा के राज्य संयोजक अंकित उछोली ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में सदस्यता अभियान के बाद राज्य सम्मेलन श्रीनगर गढ़वाल में आयोजित होगा, CUET जैसी प्रवेश परीक्षा से उत्तराखण्ड का छात्र असमंजस की स्थिति में है, छात्रों के प्रवेश परीक्षा के केंद्र बरेली, मेरठ जैसे दूरस्थ हिस्सो में होने से छात्र आर्थिक बोझ के साथ साथ विभिन्न प्रकार की परेशानियों से जूझ रहा है। आइसा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व वर्तमान में भाकपा माले के राज्य सचिव इंद्रेश मैखुरी ने कहा कि, आइसा हमेशा से छात्रों के सवालों पर लड़ता रहा है, वर्तमान समय मे देश के छात्र नई शिक्षा नीति के साथ साथ फीस वृद्धि जैसे मुद्दों से परेशानी में है , सरकार अपनी विचारधारा को शिक्षण संस्थाओं के जरिये थोपने की कोशिश कर रही है। भाकपा माले केंद्रीय कमेटी सदस्य डा कैलाश पांडेय ने कहा, आज देश मे युवा शिक्षा, रोजगार सभी सवालों को लेकर मुखर है, आइसा युवाओं के इन सवालों को लेकर हमेशा संघर्ष करता रहा है, राज्य सम्मेलन के बाद पुरजोर तरीके से युवाओं के सभी मुद्दों पर संघर्ष तेज होगा।
आइसा नैनीताल के जिलाध्यक्ष धीरज कुमार ने कहा है छात्रों के इन्ही सभी सवालों को लेकर संघर्ष के साथ ही 9 अगस्त से आइसा का राष्ट्रीय सम्मेलन कोलकाता में आयोजित होगा, इस सम्मेलन में प्रमुखता से छात्रों के सभी सवालों पर विस्तृत चर्चा होगी।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page