Connect with us

उत्तराखण्ड

पीएम से सीएम की विकास के मुद्दों पर चर्चा राज्य हित के प्रति प्रतिबद्धता: कोठारी

अजय सिंह देहरादून

भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्यवाही पारदर्शिता के लिए जरूरी

देहरादून । भाजपा ने सीएम पुष्कर सिंह धामी की पीएम से मुलाकात और विभिन्न योजनाओं पर हुई चर्चा को भाजपा ने डबल इंजन सरकार की राज्य के विकास को लेकर प्रतिबद्धता बताया हैं ।

भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री आदित्य कोठारी ने स्वागत करते हुए विश्वास जताते हुए सीएम के अनुरोध पर शीघ्र अमल होने का भरोसा जताया। वहीं भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी कार्यवाही को करप्शन फ्री स्टेट बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बताया।

उन्होंने प्रशंसा करते हुए कहा, पीएम मोदी से मुख्यमंत्री धामी की औपचारिक मुलाकात में विकास योजनाओं की चर्चा होना, दोनों की राज्य को लेकर प्रतिबद्धता को दर्शाता है। राज्य हित में जिन लम्बित जल विद्युत परियोजनाओं के निर्माण हेतु अनुरोध किया गया वे क्षेत्र के विकास और ऊर्जापूर्ति के लिए बहुत आवश्यक है। इसी तरह विकास की योजनाओं में वृक्षों का प्रबंधन बड़ी बाधा बनता है, लिहाजा निर्माण कार्यों के प्रभावी क्रियान्वयन में क्षतिपूरक वृक्षारोपण हेतु वन भूमि हस्तान्तरण को व्यवहारिक बनाने की चर्चा होने में एक उम्मीद की किरण दिखाई देती है। इसी तरह चाहे मानसखण्ड मन्दिर माला मिशन में सहायता के लिए अनुरोध की बात हो, चाहे प्रस्तावित 3 टनल परियोजनाओं के लिए किया अनुरोध हो, सभी प्रदेश के विकास के प्रति डबल इंजन की सरकार प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

उन्होंने राज्य कर सहायक आयुक्त की गिरफ्तारी को भ्रष्टाचार पर जारी धामी सरकार का प्रचंड प्रहार बताया। इस तरह के जो भी प्रकरण सामने आए हैं उसपर त्वरित एवं कठोर कार्यवाही का होना पार्टी की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की इस नीति का हिस्सा बताया। साथ ही भ्रष्टाचार की रोकथाम के लिए टोल फ्री 1064 नंबर भी जारी किया गया है। जिस पर आने वाली शिकायतों पर कठोरतम कार्यवाही की जा रही हैं । उन्होंने विश्वास दिलाया कि जनसहयोग से मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड, करप्शन फ्री स्टेट की और अग्रसर हो रहा है। मनवीर सिंह चौहान प्रदेश मीडिया प्रभारी। भाजपा, उत्तराखंड,

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page