Connect with us

Uncategorized

नैनीताल के सभागार मे सहकारिता एवं गन्ना विकास विभागों की सीएम घोषणा/सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त लम्बित शिकायतों एंव विभागों की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी लेते हुए समीक्षा बैठक आयोजित,,,

नैनीताल
जिलाधिकारी वंदना की अध्यक्षता मे सोमवार को जिला कार्यालय नैनीताल के सभागार मे सहकारिता एवं गन्ना विकास विभागों की सीएम घोषणा/सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त लम्बित शिकायतों एंव विभागों की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी लेते हुए समीक्षा बैठक आयोजित हुई।
डीएम ने समीक्षा के दौरान जिला सहकारिता, सहायक निबन्धक दान सिंह नप्च्याल को निर्देश दिये हैं कि एमपैक्स के तहत जनपद के प्रत्येक ब्लॉक में सर्वे करते हुए जुलाई अन्तिम सप्ताह तक उन्नत किसानों को जोड़ते हुए मॉडल एमपैक्स मानकों के तहत सोसाइटी बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि किसानों को सामुहिक रूप से खेती के साथ ही फूलों की खेती के लिए प्रेरित करें जिसके लिए उद्यान एवं कृषि विभाग से समन्वय बनाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि ऐसे किसानों का डेटा उपलब्ध करायें जिन्होंने दीन दयाल उपाध्याय सहकारिता किसान कल्याण योजना के तहत दो बार ऋण लिया हो, सचिवों का वैरिफिकेशन, जिला सहकारी संघ की व्यवसाय प्रगति की रिर्पोट उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिये।
इसके अलावा उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन को गम्भीरता से लेते हुए शिकायतकर्ता से वार्ता करने के उपरान्त शीघ्र दो दिनों में निस्तारण एवं निस्तारण की कार्यवाही पोर्टल पर अपलोड करते हुए रिर्पोट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।
गन्ना विभाग की समीक्षा करते हुए डीएम ने सहायक गन्ना आयुक्त कपिल मोहन से सीएम हेल्पलाइन/घोषणा के अलावा गन्ना विभाग से जुड़ी योजनाओं की जानकारी ली। इस दौरान जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी मुकेश नेगी आदि मौजूद थे।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in Uncategorized

Trending News

Follow Facebook Page