Connect with us
हल्द्वानी: मालिकाना हक को लेकर लोगो को किया जागरूक - दीपक बलूटिया

Uncategorized

हल्द्वानी: मालिकाना हक को लेकर लोगो को किया जागरूक – दीपक बलूटिया

आज दिनाँक 18 अगस्त को जवाहर ज्योति दमुवाढूँगा क्षेत्र के लोगों को मालिकाना हक दिलाने को लेकर लोगों को जागरूक किया गया। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ने स्थानीय लोगों को मालिकाना हक के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

इस सम्बंध में जवाहर ज्योति दमुवाढूंगा में बैठक अर्जुन दास के घर में आयोजित की गई। बैठक में कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता दीपक बल्यूटिया ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने जवाहर ज्योति दमुआढुंगा की जनता को जमीन के मालिकाना हक से वंचित कर दिया है। इस भाजपा सरकार ने 13 मई 2020 को लॉक डाउन का फायदा उठाते हुए अधिसूचना जारी कर यहां की जनता के मालिकाना अधिकार के हक को छीन लिया है। जबकि इससे पहले 2016 में तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने जवाहर ज्योति दमुआढुंगा को जमीन का मालिकाना हक दिलाने का आदेश जारी कर दिया था। इसके लिए बाकायदा 20 दिसम्बर 2016 को अधिसूचना जारी कर सर्वेक्षण एवं अभिलेख क्रियाएं संपादित करने के आदेश दिए थे। जबकि वर्तमान भाजपा सरकार ने उस आदेश को रद्द करने का काम किया है। इससे क्षेत्र की जनता बेहद मायूस है।

इसके बाद उन्होंने इस मामले को लेकर हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की है। कोर्ट ने मामले में प्रदेश सरकार से 4 हफ्ते में जवाब मांगा है। इस दौरान लोगों ने संकल्प लिया कि जब तक उन्हें मालिकाना हक नहीं मिल जाता तब तक वह अपना संघर्ष जारी रखेंगे। बैठक में पूर्व प्रधान महेशानंद, अर्जुन दास, तेजराम आर्य, एडवोकेट बृजेश बिष्ट, मनोज टम्टा, राहुल आर्य, कुनाल गोस्वामी, विनोद कुमार, जगदीश भारती, गणेश राम, जीवन तिवारी, हीरा सिंह बिष्ट, शिवम कोली, दयाराम कोली, मोहन राम, जेआर राज, जीवन चंद्र, संतोष कुमार, गोपाल राम, ईश्वरी प्रसाद, चंद्र प्रकाश आदि मौजूद रहे।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in Uncategorized

Trending News

Follow Facebook Page