Connect with us

उत्तराखण्ड

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने आज क्षेत्र का किया निरीक्षण ,,,

हल्द्वानी,

चौफुला जंगलात चौकी के पास बरसात के समय पहाड़ से आने वाला पानी और मलबा फैल जाता है। जिससे वहां रहने वाले लोगों के घरों में इस बरसाती नाले से खतरा बना रहता है। साथ ही चौफुला से चंबल पुल तक नहर कवरिंग कार्य के बाद से पानी की निकासी न होने से भी क्षेत्र में समस्या हो रही है। समस्या के स्थाई और तात्कालिक समाधान हेतु जिलाधिकारी वंदना सिंह ने आज क्षेत्र का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान डीएम को स्थानीय लोगों ने भी सुझाव भी दिए। तात्कालिक समस्या के समाधान हेतु डीएम ने कहा कि क्षेत्र में अलर्ट के दौरान हर समय मौके पर जेसीबी मशीन तैनात रहेगी ताकि यथा शीघ्र हर प्रकार की समस्या का समाधान किया जा सके। इसके साथ ही पूर्व में सिंचाई विभाग द्वारा जंगलात चौकी से चौफुला होते हुए जल निकासी के लिए नाले निर्माण का कार्य प्रस्तावित कर शासन को स्वीकृति हेतु भेजा गया है जिसकी लागत लगभग एक करोड़ रुपए है। विभाग द्वारा टेंडर भी कर लिया गया है। इसी के साथ डीएम ने नाले से ऊपर 70 मीटर क्षेत्र में वन और सिंचाई विभाग को संयुक्त सर्वे कर रिपोर्ट देने को कहा। लोगों का कहना था कि अगर नाले को ऊपर डायवर्ट कर दिया जायेगा तो नीचे की ओर पानी भी कम आएगा और आबादी सुरक्षित रहेगी।

सिंचाई विभाग द्वारा स्थाई समाधान के लिए तैयार की गई कार्ययोजना के तहत जंगलात चौकी के अपस्ट्रीम में नाले के दोनो पार्श्व में 10.00 मी० लम्बाई में आर०आर० स्टोन मैशनरी 15 की दीवार नाले के दोनो साइड लगाने का प्राविधान किया गया है। तथा जंगलात चौकी से चौफुला चौराहा तक 250.00 मी० लम्बाई में सड़क की खुदाई कर 1.20 मी डाया का ह्यूम पाइप डालकर जलनिकासी का प्राविधान किया गया है।

निरीक्षण के दौरान विधायक हल्द्वानी सुमित हृदयेश, सिटी मजिस्ट्रेट ए पी बाजपेई, एसडीएम परितोष वर्मा, उप नगर आयुक्त तुषार सैनी, तहसीलदार सचिन कुमार सहित क्षेत्रीय लोग मौजूद थे।


Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page