Connect with us

उत्तराखण्ड

मुख्य सचिव राधा रतूडी की अध्यक्षता में राज्य सड़क सुरक्षा एवं अनुश्रवण समिति के सम्बन्ध में वीसी के माध्यम से बैठक आयोजित की गई।,,,

नैनीताल

मुख्य सचिव राधा रतूडी की अध्यक्षता में राज्य सड़क सुरक्षा एवं अनुश्रवण समिति के सम्बन्ध में वीसी के माध्यम से बैठक आयोजित की गई।जिसमें कैम्प कार्यालय नैनीताल से कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने वीसी में प्रतिभाग किया।  

बैठक में मुख्य सचिव ने राज्य में होने वाली दुर्घटना संभावित क्षेत्रों, ब्लैक स्पोर्ट को चिन्हित कर क्रैश बैरियर, पैराफिट लगाने के निर्देश दिए।उन्होंने दुर्घटना संभावित स्थलों के चिन्हित, सुधार और अवशेष की जानकारी भी ली।
कहा कि ओवर स्पीड, ओवर लोडिंग, गलत दिशा में पार्किंग और मुख्य रूप से खनन वाले इलाकों में सड़क दुर्घटनाएं अधिक देखने को मिलती हैं। इसकी रोकथाम के लिए उन्होंने लोक निर्माण विभाग, आर टी ओ, पुलिस प्रशासन और अन्य सम्बंधित विभागों को दुर्घटना संभावित स्थलों के चिन्हिकरण कर मानक निर्धारित कराने की बात कही। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को सड़क हादसों का विश्लेषण करने के निर्देश दिए।

आयुक्त दीपक रावत ने बताया कि दो पहिया चालक अपनी सुरक्षा के लिए नहीं बल्कि चालान आदि के बचाव हेतु हेलमेट का प्रयोग कर रहे हैं । कहा कि दो पहिया वाहन और सड़क दुर्घटनाओं से बचाव के लिए हेलमेट की जांच कराना आवश्यक है। साथ ही सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए स्कूलों, नुक्कड़ नाटक आदि के माध्यम से लोगों को सड़क सुरक्षा के लिए जागरूक किया जा सकता है।

 
Ad Ad

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page