Connect with us

कुमाऊँ

जिले के 13 आयुष हैल्थ एवं वैलनेस केन्द्रों पर 21 जून को योग दिवस मनाया जायेगा,,

भीमताल/नैनीताल
अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जनपद में हर घर आंगन योग थीम पर जिले के 13 आयुष हैल्थ एवं वैलनेस केन्द्रों पर 21 जून को योग दिवस मनाया जायेगा। मुख्य विकास अधिकारी डा0 संदीप तिवारी
मुख्य विकास अधिकारी डा0 तिवारी ने बताया कि इस वर्ष ’हर घर आंगन’ थीम के तहत 21 जून (बुधवार) को जनपद के 13 आयुष हैल्थ एवं वैलनेस केन्द्रों के साथ ही मुख्य कार्यक्रम मानस खण्ड के अन्तर्गत आने वाले नैना देवी मन्दिर प्रांगण डीएसए मैदान में अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन प्रातः 7 बजे से 8 बजे के मध्य तथा अन्य स्थानों पर कॉमन योगा प्रोटोकॉल का आयोजन प्रातः 7ः15 बजे से 8ः00 बजे के मध्य किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि उक्त मुख्य स्थल पर अधिक से अधिक प्रतिभागियों की उपस्थिति होगी एवं जनपद के विशिष्ट व्यक्ति/जनप्रतिनिधि को अनिवार्य रूप से आमन्त्रित किया जायेगा जिसके लिए आमन्त्रण पत्र जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी द्वारा निर्गत किये जायेंगे, साथ ही स्थानीय छात्रों के प्रतिभाग करने हेतु मुख्य शिक्षा अधिकारी छात्र-छात्रायें की उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि योग दिवस पर प्रतिभागियों हेतु टीशर्ट एवं योगा मैट तथा जलपान की व्यववस्था जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी द्वारा की जायेगी।
मुख्य विकास अधिकारी ने जनपदस्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये है कि जनपद मुख्यालय राजकीय कार्यालयों/संस्थानों/प्रतिष्ठानों में कार्यरत कार्मिकों द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को कार्यक्रम में प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें। उन्होंने जिला क्रीडा अधिकारी को निर्देश दिये है कि अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में उत्तराखण्ड से जुडे़ खिलाडियों एवं प्रतिष्ठित व्यक्तियों को प्रतिभाग किये जाने हेतु आमन्त्रित करना सुनिश्चित करें।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in कुमाऊँ

Trending News

Follow Facebook Page