Connect with us

उत्तराखण्ड

जिले की महिलाओं को self-defence की ट्रेनिंग देने को नैनीताल पुलिस की तैयारी, गौराशक्ति योजना के अंतर्गत प्रशिक्षण लेती महिला पुलिस कर्मी।

              

Gaurashakti योजना के अंतर्गत महिला सुरक्षा से जुड़े पहलुओं को लेकर श्री अशोक कुमार डीजीपी उत्तराखंड महोदय के आदेशों के क्रम में श्री पंकज भट्ट एसएसपी नैनीताल द्वारा जनपद स्तर पर महिला सुरक्षा एवं महिलाओं को Self Defence तकनीक से लैस बनाने के लिए जनपद की सभी महिला पुलिस अधिकारी व महिला कर्मियों को आत्मा रक्षा तकनीक में भी निपुण बनाने की कवायद शुरू कर दी गई है।

इसी क्रम में आज दिनांक 21 जनवरी 2023 को श्रीमती विभा दीक्षित, सीओ महिला सुरक्षा हेल्पलाइन जनपद नैनीताल के कुशल पर्यवेक्षण में हल्द्वानी कोतवाली स्थित मीटिंग हॉल में श्री महेंद्र सिंह भाकुनी, वरिष्ठ कराटे प्रशिक्षक, कराटे एसोसिएशन हल्द्वानी के माध्यम से मैदानी क्षेत्रों के थानों और पुलिस कार्यालयों में नियुक्त महिला पुलिस कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया। जिससे वह स्वयं तथा जिले की महिलाओं को सशक्त बनाकर इव टीजिंग (छेड़छाड़), दुर्व्यवहार की घटनाओं एवम आपातकालीन स्थिति मे सुरक्षित बचाव करने में सक्षम बना सके।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में महिला हेल्पलाइन प्रभारी श्रीमती सुनीता कुंवर सहित हल्द्वानी के समस्त कार्यालयों एवं मैदानी पुलिस थानों में नियुक्त महिला पुलिस कर्मी द्वारा सेल्फ डिफेंस कराटे प्रशिक्षण में प्रतिभाग किया गया।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page