Connect with us

उत्तराखण्ड

केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने अवरुद्ध मार्ग यथाशीघ्र सुचारू करने के निर्देश दिए,

हल्द्वानी- केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने हल्द्वानी-भवाली मार्ग में वीरभट्टी के पास लगातार भूस्खलन की वजह से अवरुद्ध हो रहे राजमार्ग को यथाशीघ्र सुचारू करने के निर्देश जिलाधिकारी नैनीताल को दिए हैं। जिला अधिकारी धीरज सिंह से दूरभाष पर वार्ता करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने वीरभट्टी पुल में भूस्खलन को लेकर जानकारी ली तथा रानीबाग पुल को लेकर भी दिशा निर्देश दिए हैं। इसके अलावा टनकपुर चंपावत मार्ग में भी लगातार भूस्खलन की वजह से बाधित मार्ग को खुलवाने के लिए उच्च अधिकारियों से वार्ता कर निर्देश दिए हैं।

मंगलवार को केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने नैनीताल जिलाधिकारी से दूरभाष पर वार्ता करते हुए हल्द्वानी भवाली राजमार्ग पर लगातार बीरभट्टी पुल के पास भूस्खलन की वजह से आवागमन बाधित होने की पूरी जानकारी ली, इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि मंगलवार को 4 घंटे के लिए वीर भट्टी मार्ग को खोल लिया गया था, लेकिन लगातार भूस्खलन की वजह से फिर से मलवा आ गया। फिलहाल मौके पर सरकारी मशीनरी युद्ध स्तर पर काम कर रही है। इसके साथ ही केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने रानीबाग स्थित पुल से भी जल्द बड़े वाहनों के आवागमन शुरू करने के निर्देश दिए। फिलहाल हो रही आवागमन की परेशानियों को देखते हुए बड़े वाहनों को बाया नैनीताल से पहाड़ों को भेजने के लिए भी व्यवस्था करने के लिए कहा गया है।

वहीं दूसरी तरफ टनकपुर- चंपावत राजमार्ग भी भूस्खलन के कारण बंद है जिसे खोले जाने को लेकर भी केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने उच्च अधिकारियों से बात कर जल्द से जल्द राजमार्ग खुलवाने के निर्देश दिए तथा राजमार्ग बंद होने की दशा में अन्य वैकल्पिक मार्गो से आवागमन सुचारू करने के निर्देश दिए गए हैं।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page