Connect with us

उत्तराखण्ड

ओखलढुंगा में अतिवृष्टि मामले में केंद्रीय मंत्री व सांसद अजय भट्ट कर रहे मिनट टू मिनट मॉनिटरिंग, अधिकारियों को दिए गए निर्देश

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री व नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद अजय भट्ट ने ओखलढुंगा में अतिवृष्टि से हुए नुकसान की जानकारी प्राप्त करते हुए जिला अधिकारी को तत्काल आपदा राहत व सहायता मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।

केंद्रीय मंत्री भट्ट ने बताया कि अतिवृष्टि के कारण ओखलढुंगा क्षेत्र के 4 दर्जन से अधिक परिवार प्रभावित बताए जा रहे हैं साथ ही किसानों की फसलों के नुकसान सहित घरों में पानी व मलवा आने की जानकारी मिली है जिसके पश्चात उनके द्वारा तत्काल जिलाधिकारी वंदना सिंह से दूरभाष पर वार्ता कर आपदा राहत अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए हैं। भट्ट ने बताया कि सरकारी मशीनरी मौके पर पहुचने के लिए अतिवृष्टि से बंद सड़क खुलवाने का काम कर रही है उप जिला अधिकारी राहुल शाह मौके पर पहुचने के लिए आमडंडी क्षेत्र में रास्ता खुलवा रहे हैं और कई प्रभावित परिवारों को आयुर्वेदिक चिकित्सालय में शिफ्ट किया गया है। भट्ट ने कहा कि प्रशासन राशन किट और मेडिकल किट सहित अन्य मदद तत्काल उपलब्ध कराने को रवाना हो गया है। श्री भट्ट ने कहा कि उन्होंने निर्देश दिए हैं कि तत्काल आपदा प्रभावित परिवारों की हर संभव मदद करते हुए उन्हें राहत सामग्री वितरित करें तथा नुकसान का आकलन करते हुए राहत पहुंचाएं। श्री भट्ट ने बताया कि वह लगातार जिला प्रशासन के संपर्क में है । उन्होंने स्वास्थ्य की दृष्टि मेडिकल टीम और मेडिकल इंस्ट्रूमेंट भी क्षेत्र में भेजने के निर्देश दिए हैं और गांव में दो गर्भवती महिलाओं को सुरक्षित स्वास्थ्य केंद्र तक लाया जा रहा है। वह लगातार पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। श्री भट्ट ने कहा कि अभी तक जनहानि की कोई सूचना नहीं है। क्षेत्र में जलभराव मलवा एवं फसल नुकसान की जानकारी मिली है जिसका आकलन के भी निर्देश दिए गए हैं।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page