Connect with us

उत्तराखण्ड

सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के अन्तर्गत विकास खण्ड बेतालघाट के ग्राम सिल्टोना में जनसुनवाई कर आम जनमानस की परेशानियों से रूबरू हुये।,

सिल्टोना/बेतालघाट/नैनीताल
सचिव भाषा विभाग विनोद प्रसाद रतूड़ी ने गुरूवार को सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के अन्तर्गत विकास खण्ड बेतालघाट के ग्राम सिल्टोना में जनसुनवाई कर आम जनमानस की परेशानियों से रूबरू हुये।
सचिव श्री विनोद प्रसाद रतूडी ने कहा कि सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत आम जनमानस की परेशानियों को जनता के क्षेत्र मे जाकर समाधान कर रही है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनपद स्तर की समस्यायें जनपद पर ही निदान हांे। इसके लिए अधिकारियों को कार्य कुशलता पूर्वक करना होगा तथा जनता की समस्याओं का समाधान ससमय कर निदान करना होगा। उन्होंने कहा अधिकारी क्षेत्र भ्रमण कर जनता से रूबरू हों तथा उनकी समस्याओं का समाधान मौके पर ही करें। उन्होंने कहा अपने कार्यों एवं दायित्यों के प्रति प्रत्येक अधिकारी को चिन्ता होनी चाहिए तथा हम जनता के मनसूबों पर खरे उतरेंगे।
राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय सिल्टोना बेतालघाट में जनसुनवाई में क्षेत्र के सैकडों ग्रामीणों ने पानी, विद्युत, सडक, आर्थिक सहायता, कृषि, उद्याग, पेंशन आदि की समस्याओं से सचिव श्री रतुडी को अवगत कराया। श्री रतुडी ने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों से मौके पर वार्ता कर समस्याओं का समाधान किया।
सचिव ने मौना व्यासी- बुडलाकोट सिल्टोना मोटर मोटर मार्ग जो वर्ष 2020 में पूर्ण हो जाना था आतिथि तक पूर्ण नही किया गया है तथा वर्तमान में इस मार्ग पर कार्य चल रहा है जिसकी गुणवत्ता काफी खराब पाई गयी। सचिव ने उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा को मार्ग की गुणवत्ता की जांच के निर्देश दिये। उन्होंने कहा हरहाल में 30 जून तक कार्य पूर्ण कर लिया जाए। सिल्टोना निवासी आन्नद सिंह ने बताया कि ग्राम में पानी की बडी समस्या है दो वर्ष से पानी नही आने की शिकायत की। जिस पर सचिव ने जलसंस्थान एवं जलनिगम के अधिकारियों को मौके पर निर्देश दिये कि एक माह के भीतर पानी आपूर्ति सुनिश्चित कर ली जाए।
इसके साथ ही देवेन्द्र सिह ने बताया कि ग्राम डोबा में सिचाई विभाग की जो नहर है काफी वर्षो से उस पर कोई कार्य नही किया गया है इससे किसानों को सिचाई के लिए परेशानियों का सामना करना पड रहा है। ग्राम प्रधान सरस्वती देवी ने बताया कि क्षेत्र में लोनिवि द्वारा सडक किनारे झाडी कटान का कार्य नही करने से आम जनमानस को आवागमन में परेशानी हो रही है।चन्दन सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिलाने की मांग की साथ ही देवकी देवी ने गौशाला निर्माण कराने के लिए सचिव से अनुरोध किया। क्षेत्र के लोगो द्वारा सचिव को अवगत कराया कि सीएचसी सैन्टर गरमपानी में दवाओं का काफी अभाव है। सचिव ने मुख्य चिकित्साधिकारी को दूरभाष पर वार्ता कर समस्या का समाधान करने के निर्देश दिये।
सचिव ने इसके पश्चात टीगार्डन सिल्टोना का स्थलीय निरीक्षण कर निर्देश दिये कि क्षेत्र के अधिक से अधिक लोगों को जोडकर रोजगार मुहैया करायें। इसके पश्चात सचिव द्वारा विकास कार्यों का सिम्लखा में स्थलीय निरीक्षण किया गया।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा, डीडीओ गोपाल गिरी, बीडीओ महेन्द्र चन्द्र गंगवार, प्रधान सरस्वती देवी, क्षेत्र पंचायत सदस्य केशव आर्य,जिला समाज कल्याण अधिकारी दीपांकर घिडियाल, डीपीआरओ सुरेश प्रकाश बैनी, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज डोभाल,प्रधान नारायण सिंह, पूर्व प्रधान मोहन राम के साथ ही स्थानीय जनता एवं जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

        
Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page