Connect with us

उत्तराखण्ड

लोकसभा निर्वाचन के लिए नैनीताल पुलिस है तैयार,

एसएसपी नैनीताल ने हल्द्वानी के खालसा इंटर कॉलेज में सुरक्षा कर्मियों को ब्रीफ कर किया मतदान स्थलों को रवाना

19 अप्रैल 2024 को जिले के विभिन्न मतदान स्थलों में लोकसभा निर्वाचन 2024 की मतदान प्रक्रिया के निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण आयोजन के लिए श्री प्रहलाद नारायण मीणा एसएसपी नैनीताल द्वारा श्रीमती वंदना जिलाधिकारी नैनीताल की अध्यक्षता में लोकसभा निर्वाचन 2024 ड्यूटी में लगे सभी सुरक्षा कर्मियों को ब्रीफ किया गया। ब्रीफिंग के दौरान मतदान प्रक्रिया के दौरान सभी को आदर्श आचार संहिता के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु निम्न दिशा निर्देश दिए गए:– सभी सुरक्षाकर्मी निर्वाचन पार्टी के साथ मतदान केंद्र पर जाएंगे। मतदान दिवस पर संपूर्ण मतदान परिसरों के 100 मीटर की परिधि में धारा 144 लागू रहेगी। मतदान स्थलों पर सतर्क दृष्टि रखें, मतदाताओं को लुभाने वाले किसी प्रकार के कृत्य होने पर तत्काल वैधानिक कार्रवाई अमल में लाएं। मतदान स्थल से 100 मीटर की परिधि में किसी भी प्रकार के पोस्टर/बैनर/लाउड स्पीकर नहीं लगेंगे। मतदान बूथ के अंदर मोबाइल फोन वर्जित रहेगा।
मतदान स्थल पर बस्ता/ बूथ लगाने हेतु पीठासीन की अनुमति आवश्यक है। सुरक्षा कर्मी पोलिंग एजेंट के साथ किसी भी चुनावी गतिविधि में शामिल न हों। सभी सुरक्षा कर्मी निर्वाचन ड्यूटी के दौरान साफ सुथरी वर्दी धारण करें। अनुशासन का पालन करते हुए सूझबूझ व शालीनता के साथ ड्यूटी करेंगे। ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का प्रयोग न करें। निर्वाचन ड्यूटी में किसी भी प्रकार के मादक पदार्थ का सेवन न करें। मतदान केंद्र में पीठासीन अधिकारी की अनुमति के बिना किसी को भी प्रवेश न करने दें। मतदान स्थलों में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखेंगे तथा मतदान प्रभावित करने वाले अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखेंगे। मतदान प्रक्रिया को प्रभावित करने वाले किसी भी प्रकार की गतिविधि होने पर तत्काल जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट/पुलिस अधिकारी तथा संबंधित क्षेत्र के पुलिस/प्रशासन के प्राधिकारियों को सूचित करेंगे। सभी सुरक्षा कर्मियों को निष्पक्ष एवम् शांतिपूर्ण निर्वाचन की शुभकामनाएं देकर निर्वाचन ड्यूटी हेतु रवाना किया गया।

ब्रीफिंग के दौरान श्री राजीव बलूनी डीआईजी होमगार्ड कमांडेंट सीएपीएफ, श्री प्रकाश चंद्र एसपी सिटी हल्द्वानी, श्रीमती संगीता सीओ लालकुआं, श्री नितिन लोहनी सीओ हल्द्वानी, पुलिस के अन्य राजपत्रित अधिकारी, सीएपीएफ बालों के असिस्टेंट कमांडेंट, जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट समेत निर्वाचन ड्यूटी में लगे सुरक्षा कर्मी मौजूद रहे।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page