Connect with us

उत्तराखण्ड

आइसा के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए मोदी सरकार का पुतला दहन किया व महिला पहलवानों को समर्थन दिया।,,


लालकुआं..
लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज हल्दुचौर में आइसा के छात्रों द्वारा दिल्ली में जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों पर पुलिस द्वारा किए गए मारपीट व ब्रिजभूषण को गिफ्तार करने की मांग को लेकर कॉलेज गेट पर आइसा के छात्रों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए मोदी सरकार का पुतला दहन किया व महिला पहलवानों को समर्थन दिया।

  • आइसा महिला पहलवानो के साथ पुलिस द्वारा किए गए मारपीट व दमन की घोर निन्दा करता है और सभी दोषी अधिकारियों को बर्खास्त करने को मांग करता है।
  • ब्रिजभूषण सिंह को सभी पदों से हटाया जाए।
  • बृजभूषण को तुरंत गिरफ्तार किया जाए और जांच होने तक उसे पुलिस निगरानी में रखा जाए।
  • महिला पहलवानों को धरना स्थल पर अपनी जरूरत की चीजों को ले जाने से ना रोका जाए।
    आइसा की जिला उपाध्यक्ष संजना यादव ने कहा की सरकार जिस तरह दोषियों को बचने में लगी हुई है उससे सरकार का महिला विरोधी रवैया साफ दिखाई दे रहा है सरकार अपने बलात्कारी नेताओं को बचने के लिए एड़ी–चोटी का जोर लगा रहीं है। एक तरफ महिला पहलवान अपने न्याय के लिए धरने पर बैठी हैं जिनको सरकार हर तरीके से कुचलने की कोशिश कर रही हैं वही 40 एफआईआर लगने वाला दोषी बृजभूषण खुला घूम रहा है जिस पर सरकार चुप्पी साध कर बैठी है और लगता बृजभूषण को बचने की कोशिश कर रही है। महिला खिलाडियों पर हुए पुलिसिया दमन का आइसा कड़ी निन्दा करता है और सभी दोषी अधिकारियों को बर्खास्त करके ब्रिजभूषण को गिरफ्तार करने की मांग करता है।
    आइसा के जिलाध्यक्ष धीरज कुमार ने पुलिस द्वारा किए गए मारपीट को सरकार की आंदोलन को तोड़ने की साज़िश करार दिया। जब खिलाड़ी मेडल जीत कर लाते हैं तो भाजपा के नेता और मोदी जी बड़ी बड़ी तारीफे करते हैं अपनी राजनीति चमकाने का काम करते हैं वही आज महिला पहलवान अपने लिए न्याय मांग रही हैं तो उनको पुलिस द्वारा मारा पीटा जा रहा है ये देश में खेल जगत को शर्मशार करने जैसा है। जब खिलाड़ी अपने मेडल भारत सरकार को वापस करेंगे तो इससे शर्म की बात और क्या होगी। खेल मंत्री से लेकर भाजपा के सभी नेता यौन शौषण के आरोपी ब्रिजभूषण को बचाने में लगे हुए हैं।
    छात्र संगठन यौन उत्पीड़न के खिलाफ हमेशा खड़ा है हम महिला पहलवानो की मांगो के लिए उनके समर्थन में आज यहां विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और ये मांग कर रहे हैं की बृजभूषण अपने सभी पदों से इस्तीफा दे और उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाए। महिला खिलाडियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार को करनी चाहिए और उनके लिए जरूरी सामग्रियों की व्यवस्था जल्द से जल्द करे।
    कार्यक्रम में नगर उपाध्यक्ष रितेश प्रजापति , अभिषेक शाह , विशाल प्रजापति ,चंदन ,ज्योति , रूकसार,सुशीला बैरागी, प्रियांशी, अर्शी, उन्नति, एलिशा , ललिता रॉय आदि छात्र–छात्राएं मौजूद रहे।
Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page