Connect with us

उत्तराखण्ड

नैनीताल में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, नैनीताल द्वारा सड़क सुरक्षा सह जागरूकता कार्यक्रम आयोजित,,

नैनीताल, माननीय उत्तराखंड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल एवं माननीय जिला न्यायाधीश /अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल के मार्गदर्शन के दृष्टिगत जिले में 15 दिवसीय “सड़क सुरक्षा सह अभियान” के तहत डॉ राजेंद्र प्रसाद विधि संस्थान, कुमाऊं विश्वविद्यालय नैनीताल में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, नैनीताल द्वारा सड़क सुरक्षा सह जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि सीनियर सिविल जज बीनू गुलियानी ने क्रियाकलाप, कार्यशैली और लोक अदालत एवं कानून पर विस्तृत चर्चा की। विधि विभागाध्यक्ष डॉ दीपाक्षी जोशी जी ने सड़क हादसों में अकाल मृत्यु एवं गंभीर चोटों पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि कानून की जानकारी के साथ-साथ समाज को भी जागरूक होना पड़ेगा तभी सड़क हादसों से निजात मिलेगी। सब इंस्पेक्टर मंजुला जॉन ने कहा कि सड़क दुर्घटना होने पर इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें जिससे यथासंभव मदद की जा सके । डॉ वी के रंजन ने विद्यार्थियों से दोपहिया वाहनों में हेलमेट पहनने की अपील की। जागरूकता शिविर मे चीफ लीगल एड डिफेंस काउंसलर श्री सोहन तिवारी द्वारा बच्चों को यातायात के नियमों के बारे में बताया गया और यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया गया और बताया गया कि यातायात के यातायात के नियमों का पालन करना हमारे जीवन के लिए कितना महत्वपूर्ण है और यातायात के नियमों का पालन करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है|
सड़क सुरक्षा से जागरूकता अभियान के दौरान संस्था द्वारा क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें प्रथम स्थान पद्मा ल्हाजेस, द्वितीय स्थान नंदिनी जोशी ,तृतीय स्थान कार्तिक लोहानी द्वारा प्राप्त किया गया जिनका मुख्य अतिथियों द्वारा मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर डॉ एस सी पांडे, डॉ एम एस गुसाई, डॉ शशि प्रभा, डॉ कविता, सागर सिंह पाटनी, एडo सोहन तिवारी, प्रदीप चौधरी, यशवंत कुमार ने भी सड़क सुरक्षा से संबंधित विषयों पर विद्यार्थियों को जागरूक किया।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page