Connect with us

उत्तराखण्ड

अम्बेडकर पार्क में निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का हुआ आयोजन, अल्पसंख्यक आयोग उपाध्यक्ष ने सुनी जनता की समस्याएं।

RS gill. Journalis

महुआखेड़ागंज/काशीपुर 08 जुलाई 2023- अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष मजहर नईम नवाब महुआखेड़ागंज पहुॅचकर अंबेडकर पार्क में बाबा साहेब डॉ.भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। सरकार के सेवा सुशासन और गरीब कल्याण कार्यक्रम के अंतर्गत प्रभु नेत्र चिकित्सालय रुद्रपुर की ओर से महुआखेड़ागंज के अम्बेडकर पार्क में निःशुल्क चिकित्सा तथा प्रशासन की ओर से बहुउद्देश्यीय शिविर का आयोजन किया गया, जिसमे अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष मज़हर नईम नवाब ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस मौके पर पहली बार महुआखेड़ागंज पहुॅचने पर जनप्रतिनिधियों व आम जन ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। शिविर में अल्पसंख्यक आयोग उपाध्यक्ष मज़हर नईम नवाब ने जनता की शिकायतें सुनी और अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया तथा मौके पर समाधान न हो सकी समस्याओं के त्वरित समाधान हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को लापरवाही से कार्य न करने की हिदायत देते हुए कहा कि जन समस्याओं का प्रमुखता से निस्तारण किया जाये और सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याण योजनाओं का शतप्रतिशत लाभ पात्र व्यक्तियों तक पहुॅचाने के निर्देश सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को दिये। उन्होंने जनता को सरकार की योजनाएं बताई व उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि सरकार पूरी ईमानदारी के साथ बिना भेदभाव के काम कर रही है ओर जनता की समस्याओं का शीघ्र निपटारा किया जा रहा है।
शिविर में एक दिव्यांग को ट्राई साइकिल दी गई। शिविर में समाज कल्याण विभाग, जिला दिव्यांग व पुनर्वास, श्रम विभाग, पटवारी, स्वास्थ्य विभाग आदि कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे और शिविर में प्रभु नेत्र चिकित्सालय की ओर आंखों की जांच की गई, जिसमें लगभग 365 लोगों के रजिस्ट्रेशन किए गए तथा 60 लोग मोतियाबिंद के रोगी पाए गए तथा कुछ लोगों को व चश्मो के लिये फार्म भरवाए गए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व दर्जा राज्यमंत्री राजेश कुमार ने की कार्यक्रम संयोजक हबीबुर्रहमान बबलू रहे। कार्यक्रम में पूर्व दर्जा राज्यमंत्री उपेंद्र चौधरी पूर्व दर्जा राज्यमंत्री हाफिजुर रहमान अंसारी, कमलेश कुमार, जगबीर राठी, संजीव कुमार, प्रीतम सिंह चौहान, कुलवंत सिंह चड्डा, अमित कुमार, मुजफ्फर अली, नईम अहमद, इमरान मलिक, नसीम अहमद, सगीर अहमद, गुड्डू, मोहम्मद दानिश आदि मौजूद रहे।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page