Connect with us

उत्तराखण्ड

प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड की पांचों सीटों पर बीजेपी की जीत के लिए जनता से समर्थन मांगा और विकसित भारत तथा विकसित उत्तराखंड की बात कही।,,

अजय सिंह देहरादून

ऋषिकेश में आयोजित एक चुनावी सभा में, प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कांग्रेस पर राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता करने का इल्जाम लगाया। प्रधानमंत्री ने यह भी बताया कि कांग्रेस के शासनकाल में सैनिकों को आवश्यक बुलेटप्रूफ जैकेट्स तक प्राप्त नहीं होते थे। उन्होंने कांग्रेस की सरकार पर सीमा क्षेत्र में आवश्यक ढांचागत विकास न करने का भी आरोप लगाया। प्रधानमंत्री ने दावा किया कि ‘वन रैंक, वन पेंशन’ योजना कांग्रेस के शासन में कभी लागू नहीं होती।

उत्तराखंड के मुद्दों पर भी प्रधानमंत्री ने कांग्रेस की आलोचना की। उन्होंने कहा कि बीजेपी की ‘डबल इंजन’ सरकार के तहत राज्य में विकास की गति तेज हुई है और उत्तराखंड तरक्की की राह पर अग्रसर है। प्रधानमंत्री ने धार्मिक और आध्यात्मिक यात्राओं के लिए सरकार द्वारा किए गए कार्यों का भी उल्लेख किया। उन्होंने ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन और चारधाम ऑल वेदर रोड के विकास का भी जिक्र किया। प्रधानमंत्री ने बीजेपी की ‘अच्छी नीयत’ के कारण अच्छे परिणाम आने की बात कही।

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में गरीबों के हक पर डाका डाला जाता था और सरकारी योजनाओं का पैसा भी खाया जाता था। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि अगर आज भी कांग्रेस की सरकार होती, तो भ्रष्टाचार ही होता, कोई काम नहीं। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस भ्रष्टाचार के खिलाफ हो रही कार्रवाई से परेशान है। प्रधानमंत्री ने हरीश रावत का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधा और परिवारवाद के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए केवल उनका परिवार ही महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर विकास और विरासत का विरोधी होने का भी आरोप लगाया। उन्होंने राम मंदिर के मुद्दे पर भी कांग्रेस को घेरा और राम के अपमान का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री ने धार्मिक और आस्था के नाम पर माहौल बनाने की कोशिश की और कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस पर गंगा के अस्तित्व पर सवाल उठाने का भी आरोप लगाया। प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड की पांचों सीटों पर बीजेपी की जीत के लिए जनता से समर्थन मांगा और विकसित भारत तथा विकसित उत्तराखंड की बात कही।”

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page