Connect with us

उत्तराखण्ड

घर में मौजूद पौधे नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के साथ-साथ धन-धान्य भी प्रदान करते हैं। गुरमीत सिंह बेदी

एस्ट्रोलॉजर gurmeet सिंह bedi। 9418033344

Vastu Tips For Money Tree: वास्तुशास्त्र के अंदर कई पेड़ पौधों के बारे में वर्णन किया गया है। ऐसा इसीलिए क्योंकि घर में मौजूद पौधे नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के साथ-साथ धन-धान्य भी प्रदान करते हैं। इसीलिए आज आपको ऐसे पौधे के बारे में बताएंगे जिसे घर पर रखने पर आर्थिक संपन्नता और खुशहाली आने लगती है। तो चलिए जानते हैं कौन सा है वह पौधा-

वास्तुशास्त्र मुताबिक यह पौधा चुंबक की तरह पैसों को अपनी ओर खींचने लगता है। इसी कारण से इसे खरीद कर गमले या फिर जमीन में लगा दिया जाता है।

इस पौधे को क्रासुला ओवाटा के नाम से भी जानते हैं इसके साथ-साथ इसे जेड ट्री, लकी ट्री, मनी ट्री, फ्रेंडशिप ट्री और सकुलेंट्स ट्री के नाम से भी जानते हैं। वास्तु शास्त्र में इस पौधे का खास महत्व बताया गया है। मान्यता के अनुसार अगर इस पौधे को सही दिशा में लगा देते हैं तो अवश्य ही धन लाभ होने लगेगा।

9418033344
क्रासुला के पौधे की बात की जाए तो इसकी पत्तियां बहुत ही मुलायम और छोटी-छोटी रहती हैं। इसे देखभाल की बहुत ही ज्यादा जरूरत नहीं पड़ती है। इस पौधे को घर के अंदर भी आसानी से रखा जा सकता है। लेकिन सप्ताह या फिर 15 दिन में एक बार थोड़ी देर के लिए धूप में आप इस पौधे को जरूर रख दें। साथ ही इस पौधे को रखने से पहले इस बात का बेहद ही ध्यान रखना चाहिए कि इसे कभी भी बेडरूम में नहीं रखना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे नींद से जुड़ी हुई समस्याएं आपको झेलनी पड़ सकती हैं।

क्रासुला के पौधे को प्रवेश द्वार पर दाहिनी तरफ अंदर की तरफ रख देना चाहिए। क्रासुला के पौधे को कभी भी दक्षिण की दिशा में ना रखें। ऐसा करने पर व्यक्ति को धन हानि होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। क्रासुला या फिर जेड प्लांट को आप ऑफिस की दक्षिण पश्चिम दिशा की तरफ भी रख सकते हैं। यह आपको सफलता प्रदान करने के साथ-साथ धन लाभ भी करवाएगा। जेड प्लांट को कैश काउंटर में भी रखा जा सकता है। इसे रखने पर दिन दुगनी रात चौगुनी धन में वृद्धि होने लगेगी।

वास्तु मुताबिक अगर आप हमेशा बीमार बने रहते हैं तो इस पौधे को पूर्व दिशा की तरफ रखें। नए प्रोजेक्ट प्राप्त करने के लिए और बच्चों के नाक के लिए इस प्लांट को पश्चिम दिशा की तरफ रखना चाहिए।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page