Connect with us

उत्तराखण्ड

सबेरा कल्याण समिति द्वारा संचालित जिला चिकित्सालय में जन औषधि केंद्र का शुभारंभ सांसद अजय टम्टा ने किया।

बागेश्वर सबेरा कल्याण समिति द्वारा संचालित जिला चिकित्सालय में जन औषधि केंद्र का शुभारंभ सांसद अजय टम्टा ने किया।
इस दौरान सांसद ने कहा कि जन-जन तक सस्ती जीवन उपयोगी दवा पहुंचाने का यह अभियान भारत सरकार द्वारा प्रारंभ किया गया है। जन औषधि केंद्र के माध्यम से सरकार सस्ती दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित कराती हैं, जो बाजार में उपलब्ध कीमत से सस्ती रेट पर मिलती हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पूरे देश में जन औषधि केंद्र खोलकर गरीबों को बहुत बडी सौगात दी है, जो अब सहजता से दवा खरीद सकेंगे। कहा कि यह योजना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना है। उन्होंने चिकित्सकों से कहा कि मरीज को दवा लिखते वक्त प्रधानमंत्री समेत गरीब का ख्याल रखें व पैन इस ख्याल में रखकर चलाएं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में नए कार्य किए हैं, जिसमें गरीब को सस्ती दवाइयां देने के लिए प्रत्येक क्षेत्र में जन औषधि केंद्र खोले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र की सफलता चिकित्सकों के हाथों में है इसलिए चिकित्सक मरीजों के हितों का विशेष ख्याल रखें।

जिलाधिकारी विनीत कुमार ने कहा कि जनपद में स्वास्थ्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किए जा रहे हैं। केंद्र का संचालन निरंतर संचालित हो इसके लिए प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जनपद में पांच स्थानों में केंद्र इस माह तक संचालित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि उत्तम दवाइयां उचित मूल्य पर मिले, इसके लिए प्रधानमंत्री जन औषधि परियोजना की परिकल्पना की गई है। साधनहीन, जरूरतमंदो को यह सुविधा मिले इसका उद्देश्य है।

सबेरा कल्याण समिति की कल्पना बोरा ने जन औषधि केंद्र योजना की जानकारी देते हुए कहा कि यहां बाजार भाव से 40 से 80 फीसदी कम कीमत में दवाइयां मिलती हैं।

इस अवसर पर जिपं अध्यक्ष बसंती देव, विधायक कपकोट सुरेश गड़िया, भाजपा जिलाध्यक्ष शिव सिंह बिष्ट, कपकोट के प्रमुख गोविंद दानू , अपर जिलाधिकारी सीएस इमलाल, उपजिलाधिकारीर हरगिरि, सीएमओ डा. सुनीता टम्टा, सीएमएस डा. विनोद टम्टा,एसीएमओ हरीश पोखरिया, डॉ. प्रमोद जंगपांगी, इंद्र सिंह, राजेंद्र परिहार, सुरेश कांडपाल, संजय साह जगाती, डा. दीपक कुमार, डॉ रीमा उपाध्याय, डा. अजय मोहन शर्मा , पंकज जोशी आदि उपस्थित थे। संचालन फार्मेसिस्ट बीएल वर्मा व कल्पना बोरा ने संयुक्त रूप से किया।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page