Connect with us

उत्तराखण्ड

डीएम ने आम जनमानस की समस्याओं , एवं शिकायतों का संज्ञान गंभीरता से लिया,एवम शिकायतों का मौके पर ही निस्तारित

हल्द्वानी
जिलाधिकारी वंदना की अध्यक्षता में गुरूवार को कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में जनसुुनवाई आयोजित हुई। डीएम ने आम जनमानस की समस्याआंे एवं शिकायतों का संज्ञान गंभीरता से लिया जिसमें विभिन्न लोगो ने पेयजल, सडक, विद्युत, पेंशन, अतिक्रमण,विद्युत, आवास, आर्थिक सहायता, आयुष्मान कार्ड बनाने हेतु राशन कार्ड मे नाम दर्ज, के साथ ही पचास से अधिक शिकायतें व समस्याएं दर्ज हुई।
डीएम ने जनसुुनवाई के दौरान अधिकतर समस्याआंे एवं शिकायतों का मौके पर ही निस्तारित करते हुए शेष समस्याओं व शिकायतों को दूरभाष के माध्यम से सम्बन्धित अधिकारिंयो को आमजन-मानस की समस्याओ एव शिकायतो का भली-भांति स्थलीय निरीक्षण करने के उपरांत प्राथमिकता के आधार पर समाधान करने के निर्देश दिए।
जन सुनवाई के दौरान हल्दु पोखरा नायक के ग्रामीण महिलाओं द्वारा रसिया नाला से जल भराव की समस्या, पिछले दो महीने से पेयजल की समस्या रखी जिस पर डीएम ने दूरभाष पर अधिशासी अभियंता जलसंस्थान ग्रामीण को ग्रामीणों के साथ निरीक्षण करते हुए आवश्यक कार्यवाही करते हुए पेयजल उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। ग्राम विजयपुर, देवलचौड निवासी कीर्ती ने बताया कि दिव्यांग एवं वृद्धावस्था के कारण असहाय होने से वर्तमान में विगत 6 वर्षो पूर्व में अन्त्योदय राशन कार्ड का स्थान परिवर्तन न होने के कारण अपना राशन कार्ड विकाश क्षेत्र ओखलकाण्डा में विगत वर्ष 2022 को समर्पण के बाद खाद्य आपूर्ति क्षेत्र हल्द्वानी को राशन कार्ड प्रस्तुत किये गये थे परन्तु अभी तक राशन कार्ड में नाम दर्ज नही हो पाया। जिस पर डीएम ने जिला आपूर्ति अधिकारी को राशन कार्ड में नाम दर्ज कराने के निर्देश दिये। सामाजिक कार्यकर्ता भीमताल पूर्णचंद्र बृजवासी ने नैनीताल की तर्ज पर भीमताल नगर पंचायत के अन्तर्गत सभी नालो, चौराहों, सडको, झील मे डीनैज सिस्टम मे सुधार के कार्यों के संबंध में आवेदन दिया डीएम ने सम्बंधित अधिकारिंयो को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
——————0————
अपर जिला सूचना अधिकारी नैनीताल 05946-220184

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page