Connect with us

उत्तराखण्ड

बेटियां हर क्षेत्र में देश का नाम गौरव से ऊंचा रही है। खेल के क्षेत्र में हो या सेना के क्षेत्र में बेटियों ने सदैव देश का मान बढ़ाया है। इस दौरान केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट,,

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री व नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद अजय भट्ट ने मंगलवार को इंदिरा प्रियदर्शनी राजकीय स्नातकोत्तर महिला वाणिज्य महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव एवं छात्र संघ समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रुप में प्रतिभाग किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में बेटियां हर क्षेत्र में देश का नाम गौरव से ऊँचा रही है। खेल के क्षेत्र में हो या सेना के क्षेत्र में बेटियों ने सदैव देश का मान बढ़ाया है। इस दौरान केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने महाविद्यालय में सभागार बनाए जाने को लेकर 10 लाख दिए जाने की घोषणा की।

मंगलवार को हल्द्वानी के इंदिरा प्रदर्शनी राजकीय स्नातकोत्तर महिला वाणिज्य महाविद्यालय में आयोजित वार्षिकोत्सव एवं छात्रा संघ समारोह में पहुंचे भट्ट ने कहा कि आज के समय में बेटियां सीमा की सुरक्षा से लेकर अंतरिक्ष की यात्रा तक देश के हाथों को मजबूत कर रही। श्री भट्ट ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार महिलाओं बेटियों व छात्राओं के उत्थान के लिए कई जनकल्याणकारी योजनाएं चला रही हैं। छात्राओं को शिक्षा में प्रोत्साहित करना हो या फिर सरकारी नौकरी के लिए तैयारी करनी हो सरकार हर प्रकार से संभव मदद कर रही है। कई योजनाएं महिला सशक्तिकरण व बेटियों के विकास के लिए सरकार निरंतर चला रही है। उन्होंने छात्रा महाविद्यालय की छात्र संघ के पदाधिकारियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि देश के नवनिर्माण और समाज में महिलाओं की सशक्त भूमिका बनाने के लिए आपको आगे आने की आवश्यकता है। इस दौरान कार्यक्रम में हल्द्वानी नगर निगम के मेयर डॉक्टर जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला, उच्च शिक्षा निदेशक डॉ सीडी सूठा, महाविद्यालय की प्राचार्य प्रोफेसर शशि पुरोहित, छात्रा संघ के पदाधिकारी अध्यक्ष शिवानी कार्की, उपाध्यक्ष वैष्णवी, सचिव अंजली, संयुक्त सचिव पूजा बिष्ट, कोषाध्यक्ष सुनैना कार्की, भावना कांडपाल इंदिरा दिव्यदर्शनी पूजा बिष्ट सहित कई छात्रा संघ के पदाधिकारी मौजूद रहे। इससे पूर्व वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में महाविद्यालय के विभिन्न छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम कर वार्षिकोत्सव की शोभा बढ़ाई। कार्यक्रम में बलराम प्रसाद प्रांत सह कोषाध्यक्ष, तनमय रावत पार्षद नगर निगम, पुष्कर कोस्यारी, कमलेश भट्ट, प्रदीप बिष्ट, नवीन भट्ट, मोहित कांडपाल, दीपक पांडे, कमलेश जोशी, हेमंत लोहाली, राजीव चौधरी मौजूद रहे।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page