Connect with us

उत्तराखण्ड

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दूरभाष के माध्यम से अपने सम्बोधन में प्रतिभाग खिलाड़ियों, आयोजकों एवं खेल से जुड़े सभी को बधाई एवं शुभकामनाऐं दी।,,,

नैनीताल – सरोवर नगरी के डीएसए मैदान में स्वर्गीय एनके आर्या की स्मृति में मैमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा खराब मौसम होने के कारण कार्यक्रम में न पहुंचने के उपरान्त जिलाधिकारी श्री धीराज सिंह गर्ब्याल ने माननीय मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी का प्रतिनिधि करते हुए प्रतिभाग किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दूरभाष के माध्यम से अपने सम्बोधन में प्रतिभाग खिलाड़ियों, आयोजकों एवं खेल से जुड़े सभी को बधाई एवं शुभकामनाऐं दी। उन्होंने प्रशंसा व्यक्त करते हुए कहा कि आज युवा पीढ़ी सभी प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर रहे है। वह उत्तराखण्ड के लिए गौरव का विषय है। उन्होंने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में प्रदेश सरकार खेल को बढ़ावा देने के लिए लगातार कार्य कर रहा है। आज भारत मा0 प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में खेल शक्ति के रूप में उभर रहा है। उन्होंने सभी युवा वर्गो को अपने सम्बोधन में कहा कि युवा हर क्षेत्र में मेहनत करें। प्रदेश सरकार युवाओं के अच्छे भविष्य के लिए हर समय खड़ी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में उत्तराखण्ड प्रदेश एक आदर्श राज्य बनने की ओर अग्रसर हैं श्री धामी ने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेश की मानस खण्ड झांकी को देश में प्रथम स्थान का गौरव हासिल हुआ है। वह उत्तराखण्ड के आमजनमानस के प्रयासों से प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं एवं महिलाओं के उत्तम भविष्य के लिए हर क्षेत्र में कार्य कर रही है जिसमें सशक्त नकल विरोधी कानून, मुख्यमंत्री लखपति दीदी योजना, उत्तराखण्ड की महिलाओं को नौकरी में 30 प्रतिशत आरक्षण देने के साथ ही अनेक महत्वपूर्ण योजनाऐं संचालित कर रही है। जिससे प्रदेश में नकल मुक्त परीक्षाऐं एवं प्रत्येक वर्ग को आत्मनिर्भर बना जा सके।
इस अवसर पर मा0 मुख्यमंत्री ने कैंची धाम नीब करौली में पर्यटन को बढ़ावा देने व यात्रियों को सुगम यातायात सुविधा हेतु भवाली सैनोटोरियम से रातीघाट बाईपास सड़क निर्माण हेतु स्वीकृत की घोषणा की। इसके अलावा नथुवाखान रामगढ़ होते हुए क्वारब तक डबल लाइन सड़क निर्माण की स्वीकृति की घोषणा की।
जिलाधिकारी श्री धीराज सिंह गर्ब्याल ने स्वर्गीय एनके आर्या जी के स्मृति के अवसर पर अपने सम्बोधन में टूर्नामेंट में प्रतिभाग खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाऐं दी। उन्होंने स्वर्गीय एनके आर्या जी के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आर्या जी का समाज व युवाओं के प्रति विशेष लगाव था। जिनके लिए वे लगातार अनेक कार्य करते रहते थे। उनकी स्मृति में आज नैनीताल के डीएसए मैदान में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। जोकि उनके द्वारा किये गये कार्यो की याद दिलाता है। उन्होंने कहा कि शासन व जिला प्रशासन की मंशा है कि पूरे प्रदेश में खेल को बढ़ावा दिया जाये जिससे कि आने वाली पीढ़ी खेल के प्रति अपना योगदान दे सके। उन्होंने कहा कि जनपद में खेलों को बढ़ावा देने के लिए सभी न्याय पंचायत स्तर पर शीघ्र ही खेल स्टेडियम का निर्माण किया जायेगा ताकि दूरस्थ क्षेत्रों के युवा भी अपनी-अपनी खेल प्रतिभा से प्रदेश ही नहीं देश की पहचान बना सके। श्री गर्ब्याल ने कहा कि वर्तमान में युवा नशा की ओर तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने युवाओं से नशे की लत से दूर रहने व खेलों के प्रति आगे आने को कहा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए युवाओं की एक बड़ी भूमिका होती है। ं
विधायक सरिता आर्या ने इस अवसर पर उपस्थित सभी प्रतिभागियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बधाई दी व उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने इस दौरान जिलाधिकारी,एसएसपी पंकज भट्ट को स्मृति चिन्ह एवं शॉल उढ़ाकर सम्मानित किया। उन्होंने खेल आयोजन के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं एवं छात्र-छात्राओं को टूर्नामेंट के समापन एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में सहयोग करने पर आभार व्यक्त कियां। इस दौरान जिलाधिकारी, विधायक सरिता आर्या, जिला अध्यक्ष प्रताप बिष्ट, मण्डल अध्यक्ष आनन्द बिष्ट, सांसद प्रतिनिधि गोपाल रावत ने प्रथम विजेता एनवाईएस स्पोट्स ग्रुप एवं द्वितीय विजेता मक्कार स्पोर्टस ग्रुप को संयुक्त रूप से स्मृति चिन्ह एवं 20-20 हजार रूपये के चैक प्रदान किये। इस दौरान समाजसेवी मंजू रौतेला, पर्वतारोही तुसी अनीत साह, राष्ट्रीय पैरालंपिक खिलाड़ी प्रीति गोस्वामी एवं राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी को प्रतीक चिन्ह व अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया।
इस दौरान ग्राम सभा देवीधुरा एवं ग्रामसभा जमिरा के समस्त ग्रामवासियों ने क्षेत्र में सड़क निर्माण हेतु जिलाधिकारी को ज्ञापन भी दिया।
इस दौरान एएसपी जगदीश चंद्र, सीओ विभा दीक्षित, एसडीएम राहुल साह, तहसीलदार नवाजिश खलिक, कोतवाल डीवी सोलंकी, आयोजक सचिव दीवान रौतेला , केनरा बैंक नैनीताल की प्रबंधक प्राची आर्य , प्रतियोगिता के संयोजक हरीश सिंह राणा, रोहित आर्या,मोहित आर्या, मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट , भूपेंद्र बिष्ट, दीवान रावत, भावना आर्या, मोहित लाल साह, मीना बिष्ट, सभासद मनोज साह जगाती भगवत रावत, कैलाश रौतेला, दीवान बिष्ट, धीरज पांडे, तारा भंडारी, कांता पाल, वीरेंद्र पंवार, रियांश सैयद मन्नू समेत अनेक भाजपा के पदाधिकारी एवं प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page