Connect with us

उत्तराखण्ड

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जन्म जयंती , 02 अक्टूबर को सारथी फाउंडेशन समिति के कार्यालय विमल कुंज छोटी मुखानी में माल्यार्पण कर मनाया ,,

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जन्म जयंती को आज दिनांक 02 अक्टूबर को सारथी फाउंडेशन समिति के कार्यालय विमल कुंज छोटी मुखानी में माल्यार्पण कर मनाया गया।
आज के कार्यक्रम में संस्था के संस्थापक संयोजक नवीन पंत ने बापू के स्वच्छता अभियान को हर एक मनुष्य की सोच से जोड़ते हुए कहा की स्वच्छता सिर्फ और सिर्फ सोच से होती है यदि मनुष्य अपने मन में ठान ले की हमें एकल प्लास्टिक को नहीं अपनाना है तो धीरे धीरे यह हमारी जिंदगी से दूर होते जायेगा और समाज इससे होने वाली बिमारियों से बच सकेगा।
अपने संबोधन में संस्था की अध्यक्षा सुमित्रा प्रसाद ने बापू को श्रद्धांजलि देते हुए कहा की बापू ने समाज को हर क्षेत्र में चाहे स्वच्छता हो, छुआ छूत हो उसे समाज से हटाने का कार्य किया,साथ ही खादी के प्रचार प्रसार के लिए भी कार्य किया।
अपने संबोधन में संस्था के संस्थापक सदस्य ज्ञानेंद्र जोशी ने कहा की देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी ने जब देश मैं गेहूं की कमी हुई तो स्वयं आगे बढ़ कर खेती के जरिए देश को आत्मनिर्भर बनाने का आहवान किया उसी तरह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी भी उनके सपनों को स्वच्छता और आत्मनिर्भर भारत के रूप में आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे है।
अंत में सभी ने बापू के प्रसिद्ध भजन रघुपति राघव राजा राम,वैस्णव जन तो तेन कहिए,और बंदे मातरम गाकर कार्यक्रम को संपन्न किया।
आज के कार्यक्रम में नवीन पंत,सुमित्रा प्रसाद,ज्ञानेंद्र जोशी,योगेश पांडे, गिरिश लोहनी, डॉ जाकिर हुसैन, दीक्षा पन्त पाण्डे,पूजा पंत,हेमा जोशी,तनुजा टकवाल,गीता बेलवाल,तारा बिष्ट,मंजू सनवाल,केतन जायसवाल,संतोष गौड़,सोना तिवारी,शीला राणा,रमा जोशी,कमला जोशी,बीना बिष्ट,भावना पांडे,बबिता तकवाल,वर्षा टंडन,नवीन शर्मा, कृष्णा आदि उपस्थित रहे।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page