Connect with us

उत्तराखण्ड

जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण की 7वीं बोर्ड बैठक मंडलायुक्त/अध्यक्ष जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण दीपक रावत की अध्यक्षता में जिला कार्यालय में संपन्न हुई।,,

बागेश्वर

बैठक में निर्णय लिया गया, प्राधिकरण के अंतर्गत आने वाले पुराने भवनों की मरम्मत कार्य के लिए संयुक्त निरीक्षण के उपरांत अनुमति दी जाएगी। प्राधिकरण के माध्यम से महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट, जिला कार्यालय के नीचे पार्क, व्यू प्वाइंट, कैफे, व्यू प्वाइंट पहुंच मार्ग एवं लाइटिंग के साथ ही म्यूरल एवं सौन्दर्यकरण कार्य किए जाएंगे।

बैठक में निर्णय लिए गया कि कौसानी के अल्मोडा जनपद में आने वाले क्षेत्रों के नक्शे अब अल्मोंडा प्राधिकरण से ही पास होंगे। मंडलसेरा में मास्टर प्लांन के तहत जिन क्षेत्रों का कम्युनिटी स्ट्रक्चर के रूप में चिन्हित हो गया है, इसके परिवर्तन के लिए शासन को प्रस्ताव भेजने के निर्देश मंडलायुक्त ने दिए। उन्होंने कहा कि गरूड़ का भी सुनियोजित विकास हो, इसके लिए शासन का प्रस्ताव भेजा जाए। बोर्ड बैठक में खेल गतिविधियों को बढावा देने के लिए बॉक्सिंग रिंग बनाने के साथ ही विभिन्न मार्गो पर अट्रैक्ट साइनेज लगाने के निर्देश दिए। छोटी-छोटी पार्किंग विकसित करने के लिए स्थान चिन्हित करने के भी निर्देश मंडलायुक्त ने बोर्ड बैठक में दिए। प्राधिकरण में तैनात कार्मिकों के मानदेय के लिए धनरााशि स्वीकृति का प्रस्ताव भी बोर्ड बैठक में रखा गया। 

मंडलायुक्त ने कहा कि विकास प्राधिकरण के माध्यम से अलग-अलग क्रिया कलाप किए जाए। कहा बागेश्वर में वर्ष भर काफी संख्या में पर्यटक आते  है, इसे ध्यान में रखते हुए महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट बनाये जायेंगे, जिसमें केवल महिला कार्मिकों की ही तैनाती होगी। बोर्ड बैठक में नगर क्षेत्र के लिए लाइटिंग एवं पेटिंग के लिए भी प्रस्ताव रखे गए। इससे पूर्व मंडलायुक्त ने कलेक्ट्रेट के नीचे व्यू प्वाइंट का निरीक्षण किया व व्यू प्वाइंट मार्ग को ठीक करने, व्यू प्वाइंट का सौन्दर्यकरण एवं कैफे निर्माण प्राधिकरण से करने के निर्देश दिए साथ ही संस्कृति विभाग के ऑडिटोरियम का भी निरीक्षण किया। 

बैठक में जिलाधिकारी अुनराधा पाल, अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल, उपजिलाधिकारी हरगिरि, मोनिका, वरिष्ठ कोषाधिकारी जुनैद अहमद,, अधि0अभि0 जल निगम वीके रवि, अभियंता टाउन प्लानर आरएल भारती ईओ नगर पालिका सतीश कुमार आदि मौजूद थे। 

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page