Connect with us

कुमाऊँ

सरकारी नौकरी की मौज ले रहे है आर्युवेद चिकित्सक ,

सितारगंज से आर एस गिल की रिपोर्ट,

अक्सर प्रतिदिन आयुर्वेद चिकित्सक सरकारी टाइम टेबल की उड़ा धज्जियाँ।विभाग क्यों नहीं करता कार्यवाही।90 हजार लेता है वेतन।

सितारगंज क्षेत्र ग्राम भिटौरा मे जनता की सेवा के लिए खोला गया आयुर्वेदिक अस्पताल मे वहाँ का डॉक्टर मुंशी लाल गोले बेखौफ होकर सरकारी समयानुसार प्रतिदिन ड्यूटी अपनी मनमर्जी से करता है।

हैरानी की बात यह है कि यह कोई नयी बात नहीं है जो लगातार समयानुसार ड्यूटी से जनता को भरपूर सेवा न देना माँफी लाइक नहीं है।यह प्रतिदिन का मनमर्जी से तथा ईमानदारी से दायित्व न निभाना भ्रष्ट डॉक्टर की दिनचर्या बन गई है।एक जगह पर रहकर ड्यूटी का दायित्व समयानुसार नहीं दे पाना गंभीर विषय है।विभागीय कार्यवाही न होने के कारण डॉक्टर गोले निरंकुश हो गया।वैसे तो सितारगंज क्षेत्र के आयुर्वेदिक चिकित्सालयों के कुछ डाक्टर निरंकुश हैं।जो 90 हजार रुपए वेतन लेकर यानी 3 हजार रुपए रोज लेकर पूरे समयानुसार ड्यूटी नहीं करते हैं। प्रतिदिन 3हजार रुपए लेकर लगभग 3 घंटे ही ड्यूटी करते संज्ञान में आया है। लेकिन शासन प्रशासन जाँच कर कार्यवाही करने में बिलकुल गंभीरता नहीं दिखा रहा है।जो जनता के धन से वेतन निकाला जाता है फिर भी जनता को और विभागीय अधिकारियों को ठेंगा दिखाने जैसा ही है। यह वीडियो और फोटोज 11बजे कुछ मिनटों की है इस समय ड्यूटी टाइम प्रातः 8,से 2 बजे दोपहर तक सरकार द्वारा निश्चित किया गया है।लेकिन वार्ड वाय विचारा ठीक ईमानदारी से समयानुसार अपना दायित्व निभा रहा है जो सोचनिय है ।सख्त कार्यवाही न होने के कारण डॉक्टर गुलछर्रे उड़ा कर मौज मस्ती ले रहा है।ऐसे भ्रष्टअधिकारी पर सख्त कार्यवाही निलंबित किया जाना चाहिए व दूरस्थ क्षेत्र में स्थानांतरण करना चाहिए।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in कुमाऊँ

Trending News

Follow Facebook Page