Connect with us

उत्तराखण्ड

सिंथिया सेवन ए साइट फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू,

  • जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया ने किया शुभारंभ
    हल्द्वानी। सिंथिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल हल्द्वानी की ओर से आयोजित सेवन ए साईड अंतर विद्यालयी फुटबाल प्रतियोगिता शनिवार से शुरू हो गई है। सिंथिया इंटरनेशनल स्कूल लामाचौड़ के मैदान में आयोजित प्रतियोगिता का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया ने किया। इस प्रतियोगिता में हल्द्वानी के विभिन्न स्कूलों की 26 टीमें भाग ले रही हैं।
    प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष बेला तोलिया ने कहा कि खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने व संवारने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण व सराहनीय कदम है। उन्होंने सिंथिया स्कूल की इस प्रतियोगिता के आयोजन की सराहना करते हुए कहा कि आज छात्रों को खेलों को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाने की जरूरत है। सभी अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। उसके बाद सभी खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर सभी से खेल भावना के अनुरूप खेलने की अपील की।
    प्रधानाचार्य प्रवीन्द्र कुमार रौतेला ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और प्रतियोगिता के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सिंथिया स्कूल की ओर से इस प्रकार की खेल प्रतियोगिता पहली बार आयोजित की जा रही है। अब आगे भी इस तरह की प्रतियोगिताएं लगातार आयोजित की जाती रहेंगी। स्कूल के बच्चों ने गणेश वंदना प्रस्तुत की। इसके बाद रंगारंग संस्कृति कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।
    नॉक आउट आधार पर खेली जा रही इस प्रतियोगिता का उद्घाटन मुकाबला सेंट थैरेसा और सेंट लारेंस के बीच खेला गया। इस मुकाबले में सेंट थैरेसा ने सेंट लॉरेंस को 1-0 से से हराया। दूसरा मुकाबला बीएलएम अकैडमी और नैनी वैली स्कूल के बीच खेला गया। इसमें बीएलएम ने नैनी वैली को 3-0 से हराया। तीसरे मुकाबले में हेरिटेज स्कूल ने गुरुकुल स्कूल को 3-0 से हराया। चौथे मुकाबले में दीक्षांत स्कूल ने जिम कार्बेट को 2-0 से पराजित कर अगले चक्र में प्रवेश किया। पांचवे मुकाबले में शिवालिक स्कूल ने सेम्फोर्ड को 2-0 से हराया। छठे मुकाबले में सरस्वती एकेडमी ने डॉन बॉस्को को 1-0 से हराया। सातवें मुकाबले में जस गोविंद स्कूल ने केवीएम को पेनल्टी शूटआउट के माध्यम से हराया। आठवां मुकाबला डीपीएस और क्वींस पब्लिक स्कूल के बीच खेला गया। इसमें क्वींस ने डीपीएस को 3-0 से हराया। मंच तथा कार्यक्रम का सफल संचालन रीना मेहरा कार्की, पुष्कर सिंह राजपूत और ऋचा कर्नाटक ने किया। आनंद देव, दीपक रावत, लवलेश मेर, मयंक पंत और जय अरोड़ा ने रेफरी की भूमिका निभाई। इस दौरान स्कूल की निदेशक रश्मि रौतेला, पीएसए अध्यक्ष कैलाश भगत, सीबीएसई कोऑर्डिनेटर मंजू जोशी, सुरेश चंद्र मिश्रा, महिपाल रौतेला, ओम पाल रौतेला, अकेडमिक कॉर्डिनेटर बीबी जोशी, महेश चंद्र जोशी, अश्विनि सारस्वत, गुरुकुल स्कूल के निदेशक बीवी नैनवाल, दीक्षांत स्कूल निदेशक समित टिक्कू, इंस्पिरेशन स्कूल निदेशक दीपक बल्यूटिया, शिवालिक स्कूल निदेशक सुनील जोशी, सेंट लारेंस निदेशक अनिल जोशी, कमल भाकुनी, राकेश शर्मा, आशीष दुमका,डॉन बोस्को स्कूल निदेशक जेके चड्ढा, ललित जोशी, यूनिवर्सल स्कूल के निदेशक सुनील जोशी, खेल आयोजन प्रभारी एसएस कपकोटी, कात्यायन रौतेला, बीसी सती, पूनम बिष्ट, सुनीता तिवारी, ईशा बिष्ट, सीमा परिहार, नितेश राज, मनोज नैनवाल, समेत तमाम खिलाड़ी, विभिन्न स्कूलों के प्रबंधक और प्रधानाचार्य, शिक्षक व छात्र उपस्थित रहे।
Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page