Connect with us

उत्तराखण्ड

श्री नारायण स्वामी राजकीय इंटर कॉलेज परिसर में कोरोना से बचाव को लेकर एक जन- जागरूकता कार्यक्रम का आयोजित

यू एस सिजवाली भावली

भवाली भारत सरकार केसूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत कार्यरत क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो नैनीताल द्वारा आज तल्ला रामगढ़ के श्री नारायण स्वामी राजकीय इंटर कॉलेज परिसर में कोरोना से बचाव को लेकर एक जन- जागरूकता कार्यक्रम का आयोजित किया गया।
इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए इलाके के जाने-माने समाजसेवी व कृषि उद्यमी विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि कोरोना ने पूरे विश्व को प्रभावित किया है और भारत ने इस महामारी से निकल कर एक अच्छी मिसाल कायम की है ।उन्होंने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की।

वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में इलाके के ग्राम प्रधान बसंत लाल शाह ने कहा कि भारत सरकार के इस जागरूकता कार्यक्रम की वजह से लोगों को काफी मदद मिलेगी ।
अपने उद्बोधन में विभाग के भारतीय सूचना सेवा के अधिकारी राजेश सिन्हा ने कहा कि भारत ने हालांकि कोरोना महामारी को कम करने में सफलता प्राप्त की है लेकिन विश्व के कई हिस्सों में अभी भी यह प्रकोप कायम है और इसलिए हमें सावधानी बरतने की आवश्यकता है ।उन्होंने कहा कि कोरोना के इलाज में आशा और विश्वास की बहुत अहम भूमिका होती है ।

वही कॉलेज के कार्यकारी प्राचार्य उमेश चंद्र जोशी ने कहा कि भारत सरकार के इस कार्यक्रम से लोगों को काफी जानकारी मिली जिससे लोगों को करुणा से बचाव करने में सहायता मिलेगी।

इस अवसर पर विभाग के कलाकार व पंजीकृत दल द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के जरिए लोगों से कोरोना बचाव को लेकर सावधानी बरतनी की बात पर जोर दिया गया।

इस कार्यक्रम के दौरान पेंटिंग प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता, 100 मीटर दौड़ बालिका ,100 मीटर दौड़ बालक तथा म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता का भी आयोजित किया गया और विजेताओं को पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

100 मीटर दौड़ बालक में प्रथम स्थान लक्ष्मण मेर द्वितीय स्थान नितिन बिष्ट व तृतीय स्थान सचिन सिंह ने प्राप्त किया जबकि 100 मीटर बालिका दौड़ में प्रथम स्थान अंजलि बिष्ट, द्वितीय स्थान संजनामेर व तृतीय स्थान खुशी बिष्ट में प्राप्त किया।
म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान चावना आर्य, द्वितीय स्थान संजना मेर व तृतीय स्थान दीक्षा ढैला तथा सांत्वना पुरस्कार प्राची बिष्ट को प्राप्त हुआ।

पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राची नेगी ,द्वितीय स्थान विनीता मेर व तृतीय स्थान विपिन कुमार को , जबकि निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान तनुजा शाह, द्वितीय स्थान ममता गिनवाल तथा तृतीय स्थान लाखन कुमार को प्राप्त हुआ ।

कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ ।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page