Connect with us

उत्तराखण्ड

भगरीथी इंस्टीट्यूट पॉलिटेक्निक यवाओं को निःशुल्क उच्च शिक्षा का अवसर प्रदान करेगी ,

हल्द्वानी। भागीरथी इंस्टीट्यूट पॉलिटेक्निक लोहाघाट जो कि पीसीआई एवं एआईसीटीई नई दिल्ली से मान्यता प्राप्त है। संस्थान की तरफ से दिव्या गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि भागीरथी इंस्टीट्यूट द्वारा सिविल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में पॉलिटेक्निक डिप्लोमा एवं फार्मेसी में डिप्लोमा कोर्स कराए जाते हैं। उन्होंने बताया इंजीनियरिंग डिप्लोमा के लिए न्यूनतम योग्यता 10वीं उत्तीर्ण एवं डिप्लोमा इन फार्मेसी के लिए न्यूनतम योग्यता विज्ञान विषयों के साथ बारहवीं उत्तीर्ण होनी अनिवार्य है।
होनहार बच्चो के भगरीथी इंस्टीट्यूट लोहाघाट ने एक सुनहरा मौका दिया है जो आर्थिक रूप से जो बच्चे कमजोर है पढ़ना चाहते है पर आर्थिक स्थिति मजबूत न होने के कारण वह अपनी शिक्षा ग्रहण नही कर पाते हैं अपने भविष्य को अंधकार समझने लगते हैं पर भगरीथी इंस्टीट्यूट पॉलिटिकल कॉलेज ने उन बच्चे के भविष्य उज्जवल करने का बीड़ा उठाया है


: उच्च शिक्षा पाने रोजगार से जोड़ने के लिए भागीदारी इंस्टीट्यूट में सुनहरा मौका है। जहां से कोई भी टेक्निकल कोर्स कर रोजगार पा सकते हैं। गरीब से गरीब भी

: उच्च शिक्षा पाने के लिए महंगी फीस एवं जॉब एस्योरेंस में कमी को देखते हुए भागीरथी इंस्टीट्यूट लोहाघाट एवं पिथौरागढ़ इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी मैनेजमेंट ने एक अनूठी पहल की है, जिसमें पे आफ्टर प्लेसमेंट पहले शिक्षा, फिर रोजगार ले उसके बाद फिर अपनी सैलरी से कॉलेज की फीस देना शुरू कर दें। उन्होंने बताया पिथौरागढ़ इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट में बीएचएम, बीबीए, बीसीए, बीएससी, आईटी, बीएससी एग्रीकल्चर, एमबीए, एमसीए जैसे टेक्निकल कोर्स कराए जाते हैं।
दिव्या ने बताया शिक्षा क्षेत्र में पहाड़ के युवाओं को अधिक से अधिक सुविधा एवं रोजगार से जोड़ने के लिए भागीदारी इंस्टीट्यूट में सुनहरा मौका है। जहां से कोई भी टेक्निकल कोर्स कर रोजगार पा सकते हैं। गरीब से गरीब भी बिना किसी आर्थिक परेशानी के यहां से शिक्षा ले सकता है।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page