Connect with us

उत्तराखण्ड

राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस पर सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम का आयोजन,,,

बागेश्वर
राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस पर सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत विधायक सुरेश गडिया, अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल व मुख्य विकास अधिकारी संजय सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को तहसील कपकोट में जनता मिलन/जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन हुआ।

विधायक श्री गडिया ने कहा कि जनता व जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाई गयी समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए अधिकारी त्वरित समाधान करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कपकोट क्षेत्र में वैबकॉस व पीएमजीएसवाई द्वारा किए जा रहे  सडक व पुल कार्यो की तृतीय पार्टी से जांच करने के निर्देश अपर जिलाधिकारी को दिए। 

जनता मिलन में सडक, पुल, पेयजल, विद्युत, आपदा, सिंचाई, जल जीवन मिशन, मुआवजा आदि से संबंधित 28 समस्यायें मुख्य रूप से जनता द्वारा उठार्इ गयी। 

ग्राम प्रधान भ्यूं द्वारा नगर पंचायत कपकोट के गठन के उपरांत वन पंचायत सरपंच के बस्ते राजस्व विभाग में जमा कर दिए गए है, वन पंचायत परिसीमन एवं वन पंचायत का गठन अभी तक गठन न होने की शिकायत पर विधायक श्री गडिया ने राजस्व विभाग को संयुक्त निरीक्षण कर वन पंचायत का परिसीमन एवं गठन करने के निर्देश मौके पर दिए। महीमन सिंह ने लीली में विद्युत तार झूलने से बार-बार बिजली जाने की शिकायत करते हुए लॉपिंग एवं ट्रासफार्मर बदलने की मांग की, जिस पर विधायक ने विद्युत विभाग को तुरंत क्षेत्र में जाकर पेडों की लॉपिंग करने एवं ट्रासफार्मर बदलने के निर्देश दिए। प्रधान कर्मी ने रवाईधार तोक में छूटे 15 परिवारों जल जीवन मिशन में जोडने का अनुरोध किया, जिस पर विधायक ने प्रत्येक छूटे घर में नल व नल में जल देने के निर्देश दिए। पौसारी निवासी देवराम ने पौसारी के तोक में विद्युत व सड़क से वंचित होने की शिकायत की, जिस पर विधायक ने अधि0अभि0 को सात दिन में सड़क सर्वे करने के साथा ही छूटे 11 परिवरों को विद्युत संयोजन के लिए आवेदन कराने के निर्देश विद्युत विभाग को दिए। प्रधान  ग्राम पंचायत कपकोट ने कपकोट अपर व लोअर सिंचाई नहर की गूलें लीकेज एवं ध्वस्त होने की शिकायत करते हुए उनकी मरम्मत कराने की मांग की, जिस पर विधायक ने सिंचाई विभाग को तुरंत नहरों की लीकेज ठीक करने व मरम्मत करने के निर्देश दिए। 

मदन सिंह जगथाना ने अनाथ बच्ची का कक्षा एक में आदर्श प्रा0वि0 में प्रवेश कराने का अनुरोध किया, वहीं दुर्गा कोरंगा ने शहीद सैनिको को आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर नौकरी देने तथा अर्द्धसैनिकों को भी सम्मान दिए जाने का अनुरोध किया। कपकोट के नैनसिंह ने अपने घर में एक माह से पानी न आने की शिकायत की, जिस पर विधायक ने घर तक नई पेयजल लाइन ने पानी देने के निर्देश दिए। प्रधान सोराग ने उनिया-सोराग मोटर मार्ग निर्माण के साथ ही पुलिया निर्माण कराने की मांग की, जिस अधि0अभि0 वैबकॉस ने जून तक कार्य पूर्ण करने का आश्वासन दिया। जनता दरबार में बदियाकोट में झूलते विद्युत तारों को ठीक करने व ट्रांसफार्मर लगाने का अनुरोध किया, जिस पर विधायक अवर अभियंता को मंगलवार को बदियाकोट जाकर सर्वे करते हुए झूलते तारों को कसने तथा ट्रांसफार्मर लगाने की प्रक्रिया प्रारंभ करने के निर्देश दिए। वंशीधर पांडे ने 1964 भूमि की नकल दिलाने का अनुरोध किया, जिस पर अपर जिलाधिकारी ने मंगलवार को बागेश्वर आकर नकल ले जाने को कहा। 

मुख्य विकास अधिकारी संजय सिंह, ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जनता मिलन  कार्यक्रम में उठी समस्याओं का त्वरित समाधान करें।

इस दौरान ब्लॉक प्रमुख गोविन्द दानू, अपर जिलाधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल, जिला विकास अधिकारी संगीता आर्या, उपजिलाधिकारी मोनिका,पुलिस उपाधीक्षक एसएस राणा, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 डीपी जोशी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 आर चन्द्रा, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, जिला उद्यान अधिकारी आरके सिंह, लीड बैक अधिकारी एनआर जौहरी, समाज कल्याण अधिकारी हेम तिवारी, अधि0अभि0 लोनिवि राजकुमार, जल संस्थान सीएस देवडी, ग्रामीण निर्माण विभाग रमेश चन्द्रा, सिंचाई केके जोशी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी दिनेश रावत, जिला कार्यक्रम अधिकारी अनुलेखा बिष्ट, कृषि अधिकारी गीतांजलि बंगारी, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल आदि मौजूद थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page