Connect with us

उत्तराखण्ड

बिचपुरी सितारगंज में बहुद्देशीय शिविर का आयोजन,,

R.S gill Journalist

सितारगंज  उत्तराखंड अनुसूचित जनजाति आयोग की अध्यक्ष लीलावती राणा की अध्यक्षता में बिचपुरी सितारगंज में बहुद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया। एसटी आयोग की अध्यक्ष लीलावती राणा ने दीप जलाकर शिविर का विधिवत उद्घाटन किया। उन्होंने समाज कल्याण, कृषि, उद्यान, बाल विकास, ग्राम्य विकास, पंचायतीराज, राजस्व विभाग, सहकारिता, उद्यान सहित 18 विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉल्स का निरीक्षण किया और महत्वपूर्ण दिशा निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए। शिविर में कार्मिकों ने जन कल्याण हेतु चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी और पत्रों को मौके पर ही लाभान्वित भी किया गया। 
 शिविर में क्षेत्रीय जनता द्वारा विभिन्न समस्याएं रखी गई, जिसमे से अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया गया। जिन समस्याओं का निस्तारण मौके पर नहीं हो पाया, उन समस्याओं के निस्तारण हेतु आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित विभागों के कार्मिकों को दिए। 
श्रीमती राणा ने एसटी आयोग के क्रिया–कलापों, अनुसूचित जनजाति के पीड़ित व्यक्तियों की आयोग में  सुनवाई आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने सभी व्यक्तियों से सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने को कह

शिविर के एक दिव्यांग व्यक्ति को बेशाखी वितरित की गई। शिविर में जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरुद्ध, खण्ड विकास अधिकारी सीपी आर्य, तहसीलदार राजेंद्र सनवाल आदि उपस्थित थे।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page