Connect with us

उत्तराखण्ड

जनता को अधिकार सम्पन्न नागरिक से कर्तव्यपरायण प्रजा में बदलने की कोशिश कर रही मोदी सरकार: डा संजय शर्मा,,


लालकुआं

  • जनता को अधिकार सम्पन्न नागरिक से कर्तव्यपरायण प्रजा में बदलने की कोशिश कर रही मोदी सरकार: डा संजय शर्मा
  • उत्तराखंड की भाजपा सरकार लोगों के जमीन, जीविका और जीवन की लूट को बढ़ावा दे रही है : इंद्रेश मैखुरी
  • लालकुआं की नगीना कॉलोनी को रेलवे अतिक्रमण के नाम पर हटाने का विरोध
  • भाकपा माले की नैनीताल जिला स्तरीय कार्यकर्ता बैठक

“मोदी सरकार की नीतियों के चलते देश में गैर बराबरी लगातार बढ़ रही है। इस समय देश एक अभूतपूर्व संकट से गुजर रहा है। लिखने-बोलने समेत तमाम अधिकारों में कटौती की जा रही है। एक समय देश में लोगों को अधिकार संपन्न बनाने के लिए कानून बने, आज लोगों के अधिकार छीनने के लिए कानून बदले और बनाए जा रहे हैं। शासन सत्ता में बैठे हुए लोग, जनता के प्रति अपने किसी कर्तव्य का पालन नहीं कर रहे हैं, लेकिन वो जनता से चाहते हैं कि वह सिर्फ कर्तव्य का पालन करे, अधिकार की मांग न करे। जनता को अधिकार सम्पन्न नागरिक से कर्तव्यपरायण प्रजा में बदलने की कोशिश चला रही है। देश पर मोदी सरकार द्वारा लादे गए इस अघोषित आपातकाल के खिलाफ लड़ने के लिए वैचारिक मजबूती और सभी लोकतांत्रिक, जनपक्षधर ताकतों की व्यापक एकता की जरूरत है।” यह बात भाकपा (माले) पोलित ब्यूरो की ओर से उत्तराखण्ड राज्य प्रभारी डा संजय शर्मा ने पार्टी कार्यालय दीपक बोस भवन, बिंदुखत्ता में पार्टी कार्यकर्ताओं की नैनीताल जिला स्तरीय मीटिंग को संबोधित करते हुए कही।

डा संजय शर्मा ने कहा कि, “कम्युनिस्ट पार्टी के निर्माण और मजबूती का मतलब है, ऐसे विचार का सुदृढ़ होना, जो समाज के तमाम उत्पीड़ित और हाशिये पर खड़े लोगों के पक्ष में है। आज के चुनौतीपूर्ण दौर में भाकपा(माले) के प्रसार और मजबूती पर विशेष ज़ोर दिया जाना चाहिए। इसके लिए सभी पार्टी सदस्यों को पार्टी के विस्तार के लिए अतिरिक्त प्रयास करने की जरूरत है।”

भाकपा(माले) के राज्य सचिव इन्द्रेश मैखुरी ने कहा कि, “उत्तराखंड में डबल इंजन की सरकार लोगों के जमीन, जीविका और जीवन की लूट को बढ़ावा दे रही है। जो मुख्यमंत्री निरंतर लैंड जेहाद का राग अलाप रहे हैं, उनकी ही सरकार ने न केवल प्रदेश की तमाम ज़मीनों को बेचने का इंतजाम कर दिया बल्कि कानूनी रूप से यह भी सुनिश्चित किया कि जमीन जिस प्रयोजन के लिए बड़े पूंजीपति खरीदें, यदि उस प्रयोजन के लिए उसे प्रयोग न भी करें तो भी जमीन उन्हीं की रहे. विधानसभा में बैकडोर भर्ती करने वाले को मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रिमंडल में मंत्री बनाया और अब वही मंत्री सरेआम मारपीट कर रहे हैं. उत्तराखंड में निरंतर सांप्रदायिक घृणा का प्रसार सत्ता की शह पर किया जा रहा है। दलितों पर हमले की घटनाएँ भी निरंतर बढ़ी है।”

उन्होंने कहा कि, “सिडकुल में जायडस से लेकर पीडीपीएल तक सभी कंपनियों द्वारा मजदूरों के रोजगार को नष्ट कर भाग जाने की घटनाएं राज्य सरकार के राजनीतिक सरंक्षण में हो रही हैं। पूंजीपतियों के साथ इस सरकार की शर्मनाक एकजुटता से उत्तराखण्ड के हजारों युवा मजदूर रोजगार विहीन होकर सड़क पर आ गए हैं।”

भाकपा(माले) की बैठक में पार्टी को मजबूत बनाने पर विचार विमर्श हुआ और तय हुआ कि पार्टी की सदस्यता को बढ़ाने के लिए अभियान चलाया जाएगा। छात्र, युवा, महिला, किसान, अधिवक्ताओं एवं ग्रामीण गरीबों को पार्टी से जोड़ने के लिए भाकपा माले द्वारा जिले में विशेष अभियान चलाया जाएगा।

बैठक में लालकुआं की नगीना कॉलोनी की सैकड़ों की आबादी को रेलवे अतिक्रमण के नाम पर हटाने का विरोध करते हुए सरकार से नगीना कॉलोनी को बचाने के हस्तक्षेप करने की मांग का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया।

बैठक में भाकपा माले के नैनीताल जिला सचिव डा कैलाश पाण्डेय, बहादुर सिंह जंगी, विमला रौथाण, एडवोकेट कैलाश जोशी, एडवोकेट दुर्गा सिंह मेहता, पुष्कर दुबड़िया, किशन बघरी, नैन सिंह कोरंगा, कमल जोशी, धीरज कुमार, जोगेंदर लाल, बिशन दत्त जोशी, चन्दन राम, गोविन्द सिंह जीना, मनोज आर्य, निर्मला शाही,पनीराम, रोबिन, विशाल प्रजापति, मनीषा आदि शामिल रहे। डा कैलाश पाण्डेय,,जिला सचिव,भाकपा माले नैनीताल,,

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page