Connect with us

उत्तराखण्ड

सांसद अजय भट्ट ने उत्तराखंड को विशेष सहायता ऋण के लिए 951 करोड रुपए की धनराशि स्वीकृत करने पर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी एवं वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी का आभार व्यक्त किया ,

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री व नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद अजय भट्ट ने उत्तराखंड को विशेष सहायता ऋण के लिए 951 करोड रुपए की धनराशि स्वीकृत करने पर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी एवं वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी का आभार व्यक्त किया है।

केंद्रीय मंत्री श्री भट्ट ने बताया कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा उत्तराखंड राज्य के विकास में डबल इंजन की रफ्तार से सहयोग का नतीजा है कि आज वित्त मंत्रालय भारत सरकार द्वारा पूंजीगत निवेश 2023 24 के अंतर्गत उत्तराखंड को विशेष सहायता ऋण के लिए 951 करोड रुपए की स्वीकृति प्रदान की गई है। श्री भट्ट ने कहा कि यह राज्य को 48 योजनाओं के लिए विशेष सहायता स्वीकृत की गई है। जिसमें जल जीवन मिशन के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल सुविधा के लिए 110 करोड़ रुपये नैनीताल में मॉडल कॉलेज अपग्रेडेशन के लिए ₹61करोड़, 500 बेड के दून मेडिकल कॉलेज के लिए ₹60 करोड़ और दून मेडिकल कॉलेज कंप्रेस के लिए 33.98 करोड़ रुपये की विशेष सहायता प्रदान की गई है। इसके अलावा पीएमजीएसवाई स्टेट शेयर के लिए ₹56करोड़ रुपये, रुड़की देवबंद रेलवे लाइन के लिए ₹55 करोड़ रुपये, सहसपुर स्किलहब के लिए 25.91 करोड़ रुपये, फार्म मशीनरी बैंक के लिए ₹25 करोड़ रुपये, टनकपुर आईएसबीटी के लिए ₹25 करोड़ रुपये, देहरादून में बस डिपो वर्कशॉप के लिए ₹25 करोड़ एवं अल्मोड़ा सीवरेज स्कीम के लिए 20.16 करोड की विशेष सहायता प्रदान की गई है इसके अतिरिक्त अन्य परियोजनाओं में भी विशेष सहायता के तहत भारत सरकार द्वारा धनराशि स्वीकृत की गई है। श्री भट्ट ने राज्य को प्रदान की गई इस विशेष सहायता के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया है।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page