Connect with us

उत्तराखण्ड

सांसद अजय भट्ट ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को पत्र लिखकर काठगोदाम-हल्द्वानी से दिल्ली और टनकपुर से दिल्ली तथा रामनगर से दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन संचालन का अनुरोध किया है।,,

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री व नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद अजय भट्ट ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव को पत्र लिखकर काठगोदाम-हल्द्वानी से दिल्ली और टनकपुर से दिल्ली तथा रामनगर से दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन संचालन का अनुरोध किया है।

केंद्रीय मंत्री भट्ट ने पत्र लिखकर रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से अनुरोध किया है कि उत्तराखंड की जनता की मांग है कि नैनीताल, रामनगर तथा टनकपुर को भी वंदे भारत जैसी सेमी हाई स्पीड ट्रेन से दिल्ली से जोड़ा जाए जैसा की विधित है कि नैनीताल पर्यटन की दृष्टि से रामनगर जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क एवं टनकपुर धार्मिक स्थल के रूप में उत्तराखंड में अति प्रसिद्ध हैं। टनकपुर भारत और नेपाल के सीमा से सटा हुआ भी है ऐसे में इन क्षेत्रों में रेल सेवा प्रारंभ किए जाने से जहां एक ओर भारत नेपाल सीमा पर लोगों को आने-जाने में सुविधा होगी। वहीं दूसरी ओर नैनीताल, रामनगर एवं टनकपुर के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। श्री भट्ट ने रेल मंत्री को अवगत कराया है कि नैनीताल, रामनगर एवं टनकपुर से दिल्ली के मध्य वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन इन क्षेत्रों के विकास के लिए उत्प्रेरक कार्य करेगा और देश के सर्वांगीण विकास में भी सहायक सिद्ध होगा। लिहाजा काठगोदाम हल्द्वानी से दिल्ली और टनकपुर से दिल्ली तथा रामनगर से दिल्ली रेल मार्ग पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाया जाना आवश्यक है।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page