Connect with us

उत्तराखण्ड

25 जनवरी को 13वां राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता दिवस मनाने जाने हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में जनपद में बूथ स्तर पर मतदाता दिवस मनाये जाने हेतु निर्देश दिये है।,

नैनीताल – जनपद में 25 जनवरी बुधवार को 13वां राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता दिवस मनाने जाने हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में जनपद में बूथ स्तर पर मतदाता दिवस मनाये जाने हेतु निर्देश दिये है। धीरज गर्ब्याल ने कहा कि जनपद में मतदाताओं को जागरूक करने हेतु जनपद के सभी उपजिलाधिकारियों के साथ ही स्वीप कार्डिनेटर सुरेश जोशी को निर्देश दिये है कि सभी को मतदान के प्रति जागरूक करना, वोट का महत्व समझाना व मतदाता सूची में अपना नाम अवश्य पंजीकरण करना है। इसके लिए अधिक से अधिक आमजनमास के साथ ही युवा मतदाताओं को मतदाता दिवस पर जागरूक करना होगा। उन्होंने कहा कि बूथ स्तर पर आयोजित होने वाले राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम में आयोग से प्राप्त गीत ’’ मैं भारत हूॅ ’’ की थीम का प्रसारण किया जाए।
उन्होंने बताया कि इस वर्ष राष्ट्रीय मतदाता दिवस की थीम Nothing Like Voting I Vote for Sure (वोटिंग जैसा कुछ नहीं है, मै पक्का वोट करूंगा) है। उन्होंने कहा कि जनपद विधानसभावार क्षेत्रान्तर्गत समस्त मतदान केन्द्रों पर राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर समस्त मतदाताओं / छात्र-छात्राओं को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित शपथ दिलाई जाए साथ उन्होंने बताया कि आयोग के निर्देशों के क्रम में कार्यक्रम का आयोजन 25 जनवरी के अपरान्ह 1ः00 बजे मनाये जाने के निर्देश दिये हैं।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page