Connect with us

उत्तराखण्ड

बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराए जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी ने हल्द्वानी में हंस फाउंडेशन, आरोही, संजीवनी और विलेज चेरिटेबल ट्रस्ट गैर सरकारी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की,

हल्द्वानी
जनपद के दूरदराज क्षेत्रों में आम जन को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराए जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी ने कैम्प कार्यालय, हल्द्वानी में हंस फाउंडेशन, आरोही, संजीवनी और विलेज चेरिटेबल ट्रस्ट गैर सरकारी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में एनजीओ ने भविष्य में संस्था के माध्यम से जनपद के दूरदराज क्षेत्रों में किए जाने वाले स्वास्थ्य गतिविधियों की जानकारी दी।
जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देशित किया कि इन संस्थाओं द्वारा किए जाने वाले कार्यों से किस प्रकार बेस, महिला और सुशीला तिवारी अस्पताल के मरीजो के दबाव को कम किया जा सके। इसके साथ ही दूर दराज क्षेत्र से आने वाले मरीजों को उनके ही नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरी चैक अप और जांच सुविधा मिल सके। इस विषय पर संस्थाओं के सहयोग से कार्य कर कार्य योजना बनाई जाए।
बैठक में मोबाइल मेडिकल यूनिट के माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य सुविधा दिए जाने पर भी चर्चा की गई। जिलाधिकारी ने कहा कि हमारा प्रयास होना चाहिए जिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अल्ट्रासाउंड की सुविधा उपलब्ध नहीं है वहां के लोगो को नजदीकी केंद्रों में यह सुविधा उपलब्ध हो जाए। बेतालघाट, मालधन, रामनगर के क्षेत्र को इन सुविधाओं से लैस करने पर कार्य किया जाएगा।

इस अवसर पर सीएमओ डॉ भागीरथी जोशी, जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डा एम एस गुंज्याल, होम्योपैथिक अधिकारी डा निशा फर्त्याल के साथ ही संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page