Connect with us

उत्तराखण्ड

राज्यपाल लेफ्ट जरनल गुरमीत सिंह( सेवा नि), ने तराई भवन, पंतनगर उधमसिंह नगर पहुंचकर जनपद के आला अधिकारियों के साथ बैठक की,,

राज्यपाल लेफ्ट गुरमीत सिंह ने तराई भवन, पंतनगर उधमसिंह नगर पहुंचकर जनपद के आला अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में राज्यपाल ने जनपद में संचालित एवं प्रस्तावित विकास कार्यों की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि “राष्ट्र प्रथम” के मूल मंत्र पर कार्य किया जाए। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि गरीबों और वंचितों के कल्याण हेतु चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ सभी पात्रों को मिले।
उन्होंने कहा कि महिलाओं की आर्थिकी सुधार हेतु विशेष प्रयास किए जाए। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि कृषि एवं बागवानी के क्षेत्र में गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का भरपूर एडवांटेज लिया जाए। राज्यपाल ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद की सभी विधानसभा क्षेत्रों में छाप छोड़ने वाले प्लान तैयार किए जाए। माननीय राज्यपाल ने शिक्षा के क्षेत्र में शुरू किए गए नवाचारी कार्यक्रम रूपांतरण, जन समस्याओं के निस्तारण हेतु शुरू किए गए ई–समाधान चौपाल की तारीफ करते हुए महत्वपूर्ण दिशा–निर्देश दिए।
माननीय राज्यपाल ने जनपद में कानून एवं शांति व्यवस्था की जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि सोशल मीडिया पर गहनता से मॉनिटरिंग की जाए तथा संदिग्ध व्यक्तियों पर भी पैनी नजर रखी जाए।
राज्यपाल ने जिलाधिकारी को स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को अलग अलग स्थान पर स्थान विशेष के ब्रांडेड उत्पाद योजना हेतु निर्देश दिए। मा.राज्यपाल ने एसएसपी से जनपद की भौगोलिक परिस्थिति के कारण अलग अलग अपराधों एवम साइबर क्राइम के प्रति विशेष लक्ष्य निर्धारित करने के निर्देश दिए तथा एसएसपी के इस कार्य की प्रशंसा की कि उन्होंने गैंगस्टर एक्ट में अपराधियों की संपत्ति जब्तीकरण तथा गुंडा एक्ट में प्रभावी कार्यवाही की है।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page