Connect with us

उत्तराखण्ड

विद्यालय समय पर खुले और शिक्षक भी समय से स्कूल पहुॅचकर विद्यार्थियों को उच्च गुणवत्तायुक्त शिक्षा देने के साथ ही समय की महत्ता को समझाना सुनिश्चित करें।,,जिलाधिकारी उदयराज सिंह

RS Gill journalist

रुद्रपुर- विद्यालय समय पर खुले और शिक्षक भी समय से स्कूल पहुॅचकर विद्यार्थियों को उच्च गुणवत्तायुक्त शिक्षा देने के साथ ही समय की महत्ता को समझाना सुनिश्चित करें। यह निर्देश जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने जिला परियोजना समिति समग्र शिक्षा की डाॅ.एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में बैठक लेते हुए शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिये।
बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि सरकार शिक्षकों को आकर्षक वैतन दे रही है, टीचर्स अपने दायित्वों के प्रति और अधिक संजीदगी से कार्य करें। उन्होंने कहा कि सरकारी की मंशा के अनुरूप बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले, प्रत्येक दिन विद्यालय समय पर खुले, शिक्षक समय पर स्कूल आएं तथा पठन-पाठन का कार्य समयबद्धता से करें और विद्यार्थियों को भी समय की महत्ता, टाइम मैनेजमेंट, अनुशासन आदि के प्रति भी जागरूक करें। उन्होंने कहा कि जनपद के विद्यार्थी पढ़-लिखकर इस काबिल बनें कि आगे चलकर प्रदेश व देश का नाम रोशन करें।
जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, राजीव नवोदय विद्यालय सहित सभी आवासीय विद्यालयों में भोजन सहित सभी सामान निर्धारित मानकों के अनुसार मिलें। उन्होंने आवासीय विद्यालयों की माॅनीटरिंग हेतु नोडल अधिकारी तैनात करने एवं शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को समय-समय पर औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिये।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा ने कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की बालिकाओं का हैल्थ प्रोफाइलिंग कराने एवं हैल्थ कार्ड बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने आवासीय विद्यालयों के विद्यार्थियों के लिए कैरियर काउंसिलिंग की भी व्यवस्था कराने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिये।

बैठक में ब्लाक प्रमुख श्रीमती ममता जल्होत्रा, मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी आर्या, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमन अनिरूद्ध, सहायक श्रमायुक्त प्रशानंत कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक डीएस रस्तोगी, सहायक कोषाधिकारी केसी तिवारी, खण्ड शिक्षा अधिकारी भास्करानन्द पांडे, दयाशंकर पाण्डे, पूर्ति निरीक्षक चन्द्रशेखर काण्डपाल, अध्यक्ष महिला शैल समिति कमलेश बिष्ट आदि उपस्थित थे।

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page