Connect with us

उत्तराखण्ड

प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की जिला युवा इकाई ने एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा से की मुलाकात,

रिपोर्टर अजय कुमार वर्मा

हलद्वानी प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की जिला युवा इकाई के जिला अध्यक्ष सौरभ भट्ट के नेतृत्व में व्यापारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा से हल्द्वानी स्थित कैंप कार्यालय में मुलाकात करी।

व्यापारियों द्वारा एसएसपी जिला नैनीताल को गौलापार स्थित नैब संस्थान में दृष्टि बाधित बच्चों के साथ संचालक द्वारा किए जा रहे यौन उत्पीड़न के विषय पर गिरफ्तार किए गए संचालक के साथ-साथ बाल कल्याण समिति के विरुद्ध भी कार्यवाही किए जाने सम्बंधित आशय का एक ज्ञापन सौंपा गया।

युवा जिला अध्यक्ष सौरभ भट्ट ने बताया कि बाल कल्याण समिति द्वारा बच्चों से सम्बन्धित संस्थानों की प्रत्येक माह निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट आगे भेजनी होती है लेकिन वर्षों से नैब संस्थान में बच्चों के साथ किए जा रहे घिनौने कृत्य की बात बाल कल्याण समिति की भूमिका पर गम्भीर सवाल उठा रही है। ऊपर से बाल कल्याण समिति द्वारा बार-बार यह कहा जाना कि जब वह निरीक्षण करने नैब संस्थान में जाते थे तो पीड़ित बच्चों को छिपा दिया जाता था, अपने आप में एक गैर जिम्मेदाराना और जनता को भ्रमित करने वाला वक्तव्य है, जिसका व्यापार मंडल पुरजोर विरोध करता है।

प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिला अध्यक्ष विपिन गुप्ता ने कहा कि एसएसपी नैनीताल के द्वारा लगातार अच्छा काम किया जा रहा है चाहे वह स्मैक के विरुद्ध कार्यवाही हो, केसीनो का मामला हो या फिर विगत दिनों दृष्टिबाधित बच्चों के साथ यौन शोषण संबंधित विषय हो, एसएसपी द्वारा सराहनीय काम किया जा रहा है। प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल की मुख्य इकाई, युवा इकाई, महिला इकाई तथा महानगर इकाई एसएसपी से यह निवेदन करती है कि वह इस घिनौने कार्य में जो भी दोषी हैं, सभी को सख्त से सख्त सजा दिलाएंगे। जिससे कि और कोई ऐसा नामी व्यक्ति इस तरह का घिनौना कृत्य ना कर पाए।

जिला महामंत्री हर्षवर्धन पांडे ने कहा कि नैब का संचालक जोकि शहर का एक प्रतिष्ठित, सामाजिक व्यक्ति है, का ऐसी गंदी घटना में नाम आने से हम सभी शर्मसार हुए हैं तथा अब किसी पर भी विश्वास करना मुश्किल होता जा रहा है। ऐसे संस्थानों के निरंतर निरीक्षण की जिम्मेदारी वाले लोग अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकते हैं।

वही महिला महामंत्री उर्वशी बोरा ने कहा कि आज महिलाएं, बच्चियाँ चारों तरफ असुरक्षित हैं। जिम्मेदार संस्थान अपना कार्य सही से नहीं कर रहे हैं। अब कहीं भी ऐसे नामी संस्थानों में अपने आसपास के जरूरतमंदों को भेजने में डर लगने लगा है।

महानगर के अध्यक्ष योगेश शर्मा ने पुलिस की कार्यवाही पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि नैब संचालक के साथ-साथ वो सभी लोग दोषी हैं जो अभी तक बच्चों के गंभीर आरोपों पर चुप्पी साधे बैठे रहे थे। उन सब पर भी कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिएं।

एसएसपी जिला नैनीताल ने उपस्थित सभी व्यापारियों को आश्वासन देते हुए कहा कि आपकी यह मांग बिल्कुल जायज है और हम इस पर भी उचित कार्यवाही करेंगे। जिससे कि सभी संस्थाओं की भूमिका सुनिश्चित की जा सके।

ज्ञापन देने वालों में प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिला अध्यक्ष विपिन गुप्ता, जिला महामंत्री हर्षवर्धन पांडे, जिला युवा अध्यक्ष सौरभ भट्ट, जिला महिला महामंत्री उर्वशी बोरा, महानगर अध्यक्ष योगेश शर्मा, महानगर महामंत्री मनोज जायसवाल, महानगर सचिव उपेंद्र कनवाल, महानगर युवा अध्यक्ष पवन वर्मा, महिला उपाध्यक्ष विनीता शर्मा, महानगर सचिव गीता कांडपाल, जिला महिला कोषाध्यक्षा ज्योति मेहता, साहिल चौहान, राधा चौधरी आदि उपस्थित रहे। सौरभ भट्ट
जिला अध्यक्ष (युवा) प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल, जिला नैनीताल,,

Ad Ad
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page