Connect with us

उत्तराखण्ड

जिलाधिकारी वंदना ने रामनगर पहुचकर रामनगर मे वन विभाग द्वारा निर्मित नगर वन पार्क के विस्तारीकरण एव सौन्दयीकरण के कार्य, गर्जिया माता मन्दिर का सुरक्षात्मक कार्यों के सम्बन्ध मे किया निरीक्षण,,

रामनगर जिलाधिकारी वंदना ने रामनगर पहुचकर रामनगर मे वन विभाग द्वारा निर्मित नगर वन पार्क के विस्तारीकरण एव सौन्दयीकरण के कार्य, गर्जिया माता मन्दिर का सुरक्षात्मक कार्यों के सम्बन्ध मे निरीक्षण के पश्चात लोनिवि सभागार रामनगर मे पूर्व मे रामनगर भ्रमण के दौरान दिए गये निर्देशो के क्रम में विकास कार्य की प्रगति समीक्षा बैठक लेते हुए सम्बन्धित अधिकारियोें को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
रामनगर में वन विभाग द्वारा बनाए गए 17 हेक्टेयर भूमि पर नगर वन पार्क का निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने क्षेत्र में किए गए कार्यों पर प्रसन्नता जताते हुए वन विभाग के अधिकारियों को पयटको ,बच्चों एवं बुजुर्गों के लिए कई एक्टिविटी सुचारू करने के निर्देश दिये। । इस दौरान डीएम ने रुद्राक्ष का का पौधा भी लगाया।
प्रभागीय वन अधिकारी रामनगर ने डीएम को बताया की नया सिटी फारेस्ट जो 17 हेक्टेयर भूमि पर बनाया गया है जिसमे चिल्ड्रन पार्क,ओपन जिम, कई वाटिकायें और कॉर्बेट पार्क में रहने वाले वन्यजीवों को दर्शाया गया है,साथ ही पैदल ट्रैक भी के साथ ही पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा दिया गया है। जिलाधिकारी ने डी एफ ओ को द्वितीय फेस के कार्यो का विस्तारीकरण एव सौन्दयीकरण
के अलावा अन्य कार्यो के लिए तत्काल डीपीआर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए ताकि पार्क को पर्यटन एव स्थानीय लोगो के अनुकूल ओर अधिक विकसित किया जा सके।
इसके पश्चात जिलाधिकारी ने प्रसिद्ध गर्जिया देवी मंदिर में आपदा से हुए नुकसान का भी निरीक्षण करते हुए सिचाई विभाग के अधिकारिंयो को जीर्णाेद्धार एव तत्कालिक सुरक्षात्मक कार्य हेतु आवश्यक समाधान करने के लिए तत्काल कायो की डीपीआर शासन को आवश्यक संशोधन के साथ उपलब्ध करने के निर्देश दिए साथ ही मन्दिर परिसर मे सफाई व्यवस्था ठीक न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए एसडीएम रामनगर राहुल शाह को मन्दिर समिति,नगर पालिका,वन विभाग, सम्बन्धित पुजारी,दुकानदारो एव जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर मंदिर क्षेत्र में साफ-सफाई व्यवस्था एव मन्दिर सरिसर को सुव्यवस्थित स्वरूप से संचालित करने के निर्देश दिए।
इसके उपरांत जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग रामनगर के विश्रामगृह में रामनगर विधानसभा के विकास कार्यों को लेकर सभी विभागों के अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की प्रगति समीक्षा बैठक लेते हुए कार्यों में तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि जिन सम्बन्धित विभागो मे टेन्डर प्रकिया,भूमि हस्तांतरण या आपत्ति के अलाव अन्य कोई मामले हो जिससे विकास कार्य प्रभावित हो रहे हो उनका आपसी तालमेल बनाते हुए समाधान निकालना सुनिश्चित करें साथ कार्यो मे गुणवत्ता, पारदर्शिता एव समय का विशेष ध्यान रखने के निर्देश भी दिए। कहा विकास कार्यों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई अमल मे लायी जायेगी।
इस दौरान विधायक दीवान सिंह बिष्ट, नगर पालिका अध्यक्ष हाजी अकरम, एसडीएम राहुल शाह के साथ ही सम्बधित विभागो के अधिकारी एव जन जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page