Connect with us

उत्तराखण्ड

भाकपा माले के ग्यारहवें राष्ट्रीय महाधिवेशन की तैयारियों पर विस्तार से चर्चा, डॉ कैलाश पाण्डेय,


लालकुआं माले नैनीताल जिला कमेटी बैठक जनवरी को जोशीमठ से एकजुटता में धरना प्रदर्शन 1 फरवरी को हल्द्वानी में होगी खत्तावासियों गुर्जरों की विशाल रैल 15-20 फरवरी 2023 को पटना में होने वाले भाकपा माले के ग्यारहवें राष्ट्रीय महाधिवेशन की तैयारियों पर विस्तार से चर्चा

भाकपा(माले) नैनीताल जिला कमेटी बैठक की एकदिवसीय बैठक दीपक बोस भवन कार रोड बिंदुखत्ता में संपन्न हुई.

नैनीताल जिला कमेटी बैठक को संबोधित करते हुए माले के उत्तराखण्ड राज्य सचिव कामरेड राजा बहुगुणा ने कहा कि, “जोशीमठ को बचाने के लिए जोशीमठ संघर्ष समिति के संघर्ष के साथ पार्टी एकजुटता प्रदर्शित करती है। एन टी पी सी वापस जाओ का उनका नारा जनविरोधी विकास के मॉडल के विरुद्ध शानदार संघर्ष का प्रतीक बन गया है। उन्होंने कहा कि राज्य की धामी सरकार जोशीमठ के लिए कोई भी कार्ययोजना बनाने में अब तक नाकाम साबित हुई है इसलिए केन्द्र सरकार को जोशीमठ का मामला सीधे अपनी निगरानी में जोशीमठ संघर्ष समिति को विश्वास में लेते हुए जोशीमठ के समग्र, उचित और सम्मानपूर्ण पुनर्वास की गारंटी करनी चाहिए।”

माले राज्य सचिव ने कहा कि, “आगामी 1 फरवरी को खत्ता वासियों, वनवासियों, गुर्जरों की हल्द्वानी में होने वाली विशाल रैली उनके बुनियादी अधिकारों के सवालों को उठाने के साथ साथ उनके बीच में सांप्रदायिक सौहार्द की गारंटी करेगी। केंद्रीय राज्य मंत्री और सांसद अजय भट्ट द्वारा केंद्रीय वन मंत्री को दिए गए ज्ञापन में खत्तावासियो के बीच धार्मिक विभाजन पैदा करने की बू आती है। जबकि वन संरक्षण नियम – 2022 समान रूप से सभी धर्मों के खत्ता वनवासियों पर लागू होगा। इसलिए इस सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी मिलजुलकर लड़ना और सांप्रदायिक सौहार्द को बनाए रखकर ही इस लड़ाई को जीता जा सकता है।”

बैठक में जोशीमठ की जनता के साथ एकजुटता में भाकपा माले द्वारा 19 जनवरी को पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे, और देश के प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा जाएगा। नैनीताल जिले में हल्द्वानी में बुद्ध पार्क व नैनीताल में धरना प्रदर्शन होगा।

15-20 फरवरी 2023 को पटना में होने वाले भाकपा माले के ग्यारहवें राष्ट्रीय महाधिवेशन की तैयारियों पर भी विस्तार से चर्चा की गयी और कई जरूरी निर्णय लिए।

बैठक में माले नैनीताल जिला सचिव डा कैलाश पाण्डेय, बहादुर सिंह जंगी, एडवोकेट कैलाश जोशी, एडवोकेट दुर्गा सिंह मेहता, पुष्कर दुबड़िया,भुवन जोशी, आनंद सिंह सिजवाली, नैन सिंह कोरंगा, किशन बघरी, कमल जोशी, निर्मला शाही, धीरज कुमार, आनन्द दानू मौजूद रहे.डॉ कैलाश पाण्डेयजिला सचिवभाकपा मालेबैठक में माले नैनीताल जिला सचिव डा कैलाश पाण्डेय, बहादुर सिंह जंगी, एडवोकेट कैलाश जोशी, एडवोकेट दुर्गा सिंह मेहता, पुष्कर दुबड़िया,भुवन जोशी, आनंद सिंह सिजवाली, नैन सिंह कोरंगा, किशन बघरी, कमल जोशी, निर्मला शाही, धीरज कुमार, आनन्द दानू मौजूद रहे.डॉ कैलाश पाण्डेय जिला सचिव,भाकपा माले,नैनीताल

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
Continue Reading
You may also like...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page